Move to Jagran APP

SP clash: अखिलेश ने आयोग को भेजी हस्ताक्षरों की प्रति, वीडियो फुटेज

अखिलेश यादव ने विधायकों, एमएलसी, लोकसभा सदस्यों के सत्यापित हस्ताक्षर की प्रतियां और तीन घटनाक्रमों की वीडियो फुटेज चुनाव आयोग भेज दिया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 12 Jan 2017 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2017 11:43 PM (IST)
SP clash: अखिलेश ने आयोग को भेजी हस्ताक्षरों की प्रति, वीडियो फुटेज

लखनऊ (जेएनएन)। चुनाव आयोग में अपना दावा मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से विधायकों, विधान परिषद सदस्यों (एमएलसी), लोकसभा सदस्यों केसत्यापित हस्ताक्षर की प्रतियां और तीन घटनाक्रमों की वीडियो फुटेज चुनाव आयोग भेज दिया है।

loksabha election banner

SP clash: अब चुनाव आयोग बताएगा साइकिल चुनाव चिह्न किसका

समाजवादी पार्टी व चुनाव चिह्न पर दावा करने का वाद चुनाव आयोग पहुंचने के बाद से मुलायम सिंह और अखिलेश यादव की ओर से अपने-अपने दावे पेश किए जा रहे हैं। अखिलेश यादव की ओर से विधायकों, विधान परिषद सदस्यों, सांसदों व राज्यसभा सदस्यों के समर्थन का शपथ पत्र आयोग में दाखिल किया था। अमर सिंह ने इन शपथपत्रों पर हस्ताक्षर फर्जी होने का इल्जाम लगाया था। आयोग से हस्ताक्षर सत्यापित कराने की मांग भी की थी। 13 जनवरी को इस मामले में आयोग में सुनवाई होनी है, जिसमें दोनों पक्षों को मौजूद रहना होगा।

ऐसे में हस्ताक्षरों पर सवाल से बचने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैरोकारों ने विधायकों, एमएलसी द्वारा विधानसभा व विधान परिषद में किए हस्ताक्षरों की सत्यापित प्रतियां भी शपथ पत्र के साथ संलग्न कर दी हैं।

UP Election 2017:अखिलेश ने एमएलसी सीटों के सपा प्रत्याशी घोषित किए

इसके अलावा 30 दिसंबर को विधायकों की बैठक, एक जनवरी को जनेश्वर मिश्र पार्क के अधिवेशन व उसके बाद फिर विधायकों की बैठक की वीडियो फुटेज भी चुनाव आयोग में भेजी है। सूत्रों का कहना है कि इन फुटेज में विधायक शपथ पत्रों पर हस्ताक्षर करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। जनेश्वर मिश्र पार्क के अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्यों की मौजूदगी भी दिखाई दे रही है। यह तथ्य फैसला जल्द आने व हस्ताक्षरों को फर्जी न ठहराए जाने की मंशा से भेजे गए हैं। ध्यान रहे, सपा के 229 विधायकों में से 206 और 56 विधान परिषद सदस्यों ने अखिलेश के समर्थन में शपथपत्र दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.