Move to Jagran APP

अखिलेश ने कहा, गठबंधन होगा और बहुत अच्छा होगा इसी से भाजपा घबराई

पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिर्फ राजनीतिक दल ही नहीं सब चाहते हैं कि भाजपा हटे। इसलिए गठबंधन होगा और आप देखेंगे कि बहुत अच्छा होगा। इसकी संभावना भर से भाजपा घबराई हुई है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:25 AM (IST)
अखिलेश ने कहा, गठबंधन होगा और बहुत अच्छा होगा इसी से भाजपा घबराई
अखिलेश ने कहा, गठबंधन होगा और बहुत अच्छा होगा इसी से भाजपा घबराई

लखनऊ (जेएनएन)। बसपा प्रमुख मायावती ने भले ही सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही गठबंधन की बात कही है लेकिन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इसे बहुत तूल देने को तैयार नहीं हैं। सोमवार को विश्वकर्मा पूजा के बाद पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिर्फ राजनीतिक दल ही नहीं सब चाहते हैं कि भाजपा हटे। इसलिए गठबंधन होगा और आप देखेंगे कि बहुत अच्छा होगा। इसकी संभावना भर से भाजपा घबराई हुई है।

prime article banner

पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा द्वारा आयोजित भगवान विश्वकर्मा की पूजा के बाद शिल्प क्रांति पत्रिका तथा एक सीडी का भी विमोचन किया। अखिलेश ने इस दौरान केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर भी चुटकी ली और कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिर रहा है। हम चाहते हैं कि बीजेपी आर्थिक नीतियों को लेकर ऐसा चमत्कार करे कि अभी एक डॉलर में जितने रुपये आ रहे हैं, उतना एक रुपये में डॉलर आ जाए।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में विश्वकर्मा जयंती पर अवकाश घोषित किया गया था। समाजवादी सरकार फिर बनने पर न केवल अवकाश घोषित होगा, अपितु गोमती रिवर फ्रंट पर एक मंदिर भी बनाया जाएगा। उन्होंने विश्वकर्मा समाज से कहा कि वह शिक्षा-रोजगार पर ध्यान दे। बिना राजनीतिक हैसियत बढ़ाए सम्मान नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि जाति जनगणना के आधार पर हक और सम्मान मिलना चाहिए। इस व्यवस्था के बिना विषमता दूर नहीं हो सकती है।

विश्वकर्मा समाज को बदलाव के साथ तरक्की के लिए समाजवादी रास्ता अपनाना होगा। समाज के अखिल भारतीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा ब्रह्मा के दूसरे रूप हैं। उन्होंने वास्तु के क्षेत्र में अनेक निर्माण किए। इस अवसर पर रामगोविंद चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, बलराम यादव, राजेन्द्र चौधरी, ओम प्रकाश सिंह, शैलेन्द्र यादव ललई, एसआरएस यादव, अरविन्द कुमार सिंह सहित दूसरे राज्यों में विश्वकर्मा समाज के विभिन्न प्रांतों के अध्यक्ष उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK