Move to Jagran APP

अखिलेश-मायावती पहली बार दिखेंगे एक मंच पर, कुमार स्वामी के शपथग्रहण समारोह में होंगे शामिल

कर्नाटक में जद (एस) नेता कुमारस्वामी के नेतृत्व में गठित होने जा रही सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मायावती और अखिलेश दोनों ने ही समारोह में जाने की पुष्टि कर दी है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 10:14 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 09:53 AM (IST)
अखिलेश-मायावती पहली बार दिखेंगे एक मंच पर, कुमार स्वामी के शपथग्रहण समारोह में होंगे शामिल
अखिलेश-मायावती पहली बार दिखेंगे एक मंच पर, कुमार स्वामी के शपथग्रहण समारोह में होंगे शामिल

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश में भाजपा के खिलाफ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने एक-दूसरे से हाथ जरूर मिलाया है लेकिन, मायावती व अखिलेश अभी तक एक मंच पर साथ नहीं दिखे हैं। कर्नाटक में जद (एस) नेता कुमार स्वामी के नेतृत्व में गठित होने जा रही सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में दोनों एक साथ नजर आएंगे। मायावती और अखिलेश दोनों ने ही समारोह में जाने की पुष्टि कर दी है। मायावती के साथ बसपा महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश मिश्र भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

loksabha election banner

बता दें कि बसपा के सहयोग से फूलपुर और गोरखपुर संसदीय क्षेत्रों के उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद अखिलेश यादव ने मायावती के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी, लेकिन किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में दोनों साथ नहीं नजर आए हैं। यह पहला मौका होगा जब दोनों किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में साथ होंगे। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश का कर्नाटक जाना तय है। वह 23 मई को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे।

दूसरी ओर बसपा जद (एस) से गठबंधन करके कर्नाटक में चुनाव लड़ी थी और उसका एक विधायक भी निर्वाचित हुआ है। इसलिए बसपा प्रमुख मायावती और पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना निश्चित है। बसपा के राज्य प्रभारी और राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ वहां पहले से ही मौजूद हैं। सपा-बसपा नेताओं के साथ ही वहां कांगे्रस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी होंगे। ऐसी स्थिति में लोकसभा चुनाव को केंद्र में रखते हुए वहां विपक्षी एकता की रणनीति को विस्तार मिलना भी संभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.