लखनऊ, जेएनएन। चुनावी मौसम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं चूकना चाहते हैं। शनिवार को समाजवादी चिंतक डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि यूपी में कोई भी सुरक्षित नहीं है। यहां किसी की भी कहीं हत्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि कहीं पुलिस हत्या कर रही है तो कहीं लूट के बहाने हत्या हो जा रही है या फिर पीट-पीटकर मार डाला जा रहा है। लोगों को अपनी सुरक्षा के प्रति खुद सतर्क रहना होगा।

लखनऊ के गोमतीनगर स्थित लोहिया पार्क में डॉक्टर लोहिया को माल्यार्पण करने के बाद सपा अध्यक्ष ने कहा कि आज किसान दुखी है, नौजवान परेशान हैं। बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। महंगाई से आम जनता त्रस्त है। ऐसी स्थिति में गांधीजी, डॉक्टर लोहिया और डॉक्टर आंबेडकर के बताए रास्ते और सिद्धांतों पर चलकर समाज में खुशहाली लाई जा सकती है।

सपा के मुखिया ने फिर कहा की झांसी में पुष्पेंद्र यादव की हत्या की गई है। पुलिस और सरकार के लोगों ने पहले उसको अपराधी बताया। उन्होंने सवाल किया कि गाड़ी की सीट पर खून कैसे बिखरा हुआ था। कहा कि यूपी पुलिस अत्याचार कर रही है और सरकार अन्याय के साथ खड़ी है। कहा कि नवरात्र में मुख्यमंत्री गोरखपुर में रुके थे, वहीं पर जेल में कैदियों और पुलिसकर्मियों के बीच जबरदस्त मारपीट हो गई। उनको पता ही नहीं कि वहां आठ घंटे तक जेल मार-पीट होती रही। पता चला है कि कैदियों के साथ भी अन्याय और अत्याचार हो रहा है।

Posted By: Umesh Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप