Move to Jagran APP

UPSESSB PGT Interview Date 2021: पीजीटी के 11 विषयों के रिजल्ट के बाद इंटरव्यू की तारीख भी घोषित, जानें- पूरी डिटेल

UPSESSB PGT Interview Date 2021 यूपीएसईएसएसबी ने पीजीटी के शेष 11 विषयों की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद साक्षात्कार की तारीख की घोषणा कर दी है।अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चयन बोर्ड के परीक्षा पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैं जहां से उसे डाउनलोड किया जा सकेगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 06:20 PM (IST)
UPSESSB PGT Interview Date 2021: पीजीटी के 11 विषयों के रिजल्ट के बाद इंटरव्यू की तारीख भी घोषित, जानें- पूरी डिटेल
पीजीटी के शेष विषयों की परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद साक्षात्कार की तारीख की घोषणा कर दी है।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) ने प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) के शेष 11 विषयों की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद साक्षात्कार की तारीख की घोषणा कर दी है। नागरिक शास्त्र, अर्थशास्त्र, कृषि, वाणिज्य, भूगोल, इतिहास, शिक्षा शास्त्र, हिंदी, समाजशास्त्र, शारीरिक शिक्षा एवं संगीत (गायन) विषय में कुल 1325 पदों के लिए सफल घोषित 5170 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चयन बोर्ड के परीक्षा पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैं, जहां से उसे डाउनलोड किया जा सकेगा। यह परीक्षा 17 एवं 18 अगस्त को हुई थी।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर के मुताबिक साक्षात्कार के लिए दो बैच बनाए गए हैं। पहले बैच के अभ्यर्थियों के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह सात से 11 बजे और दूसरे बैच की रिपोर्टिंग का समय दोपहर 12 से तीन बजे तक निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों को अपने मूल अभिलेखों के साथ चयन बोर्ड कार्यालय पर उपस्थित होना है। साक्षात्कार के लिए तिथिवार, विषयवार अभ्यर्थियों की सूची चयन बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित है। संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsessb.org/ पर नजर बनाए रखें।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने कहा है कि परीक्षा पोर्टल पर आनलाइन आवेदन में उल्लिखित अभिलेखों को पोर्टल पर अपलोड कर अभ्यर्थियों को संस्था का विकल्प चुनकर साक्षात्कार पत्र डाउनलोड करके साथ में लाना होगा। साक्षात्कार पत्र डाउनलोड करने के संबंध में दिशा निर्देश वेबसाइट पर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को फेसमास्क, हैंडग्लब्स, सैनिटाइजर साथ में लाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.