लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की शिवपाल सिंह यादव पर मेहरबानी जारी है। कल उनको बसपा प्रमुख मायावती का खाली बंगला देने के साथ ही जेड प्लस सुरक्षा की भी मंजूरी प्रदान कर दी है। प्रदेश में मुलायम सिंह यादव, मायावती तथा अखिलेश यादव के पास ही जेड प्लस सुरक्षा है।

समाजवादी पार्टी से खफा होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव पर योगी आदित्यनाथ सरकार बेहद मेहरबान है। उनके आइएएस दामाद को यूपी कॉडर में बरकरार रखने के बाद शिवपाल सिंह यादव को एक आलीशान बंगला आवंटित किया गया है। छह लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित इस बंगला में बसपा मुखिया मायावती रहती थीं। अब सूबे की सरकार ने उनको जेड-प्लस सुरक्षा प्रदान कर दी है।शिवपाल को भी अखिलेश की तरह 'जेड प्लस' की सुरक्षा दिए जाने को लेकर गृह विभाग को संकेत दे दिए गए हैं, लेकिन गृह विभाग का कोई अधिकारी इस मुद्दे पर मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

शिवपाल सिंह यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेड प्लस सुरक्षा की मंजूरी प्रदान की है। माना जा रहा है कि सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को मिली धमकी के बाद उनकी सुरक्षा को बढ़ाने का निर्णय लिया है। हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट में मोर्चा प्रमुख की सुरक्षा रिपोर्ट के बारे में बताया गया, जिसमें जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी से विधायक शिवपाल सिंह यादव को मायावती के खाली बंगले को आवंटित करने के लिए बारे में उल्लेख किया गया।

अभी तक उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, उनके पिता मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीम मायावती के पास जेड प्लस सुरक्षा है। शिवपाल को जेड प्लस सुरक्षा देने के बाद विपक्षी दलों की नाराजगी और अधिक बढऩे वाली है। उन्हें मायावती का खाली बंगला देने के लिए सरकार पर पहले ही सवाल खड़े हो रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव के करीबी लोगों ने बताया कि नया बंगला का इस्तेमाल उनकी नवगठित पार्टी पार्टी के बड़े ऑफिस के तौर पर हो सकता है।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैं लगातार पांच बार से विधायक हूं। मैं पूर्व मंत्री रहा हूं, जिसके लिए मैंने बड़े स्थान की मांग की थी। इसके बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो से रिपोर्ट मांगी गई और उनकी रिपोर्ट के बाद ही सरकार ने यह नया घर मुझे आवंटित किया गया। मुझे बंगला के आवंटन में सभी नियमों का पालन किया गया है। 

Posted By: Dharmendra Pandey