हरदोई, जेएनएन। कोविड-19 एल-01 हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं  की दैनिक जागरण द्वारा खोली गई पोल पर जिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। मरीजों द्वारा वायरल वीडियो पर दैनिक जागरण में सोमवार को प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेते हुए डीएम पुलकित खरे ने सीएमओ डॉ. एसके रावत, सीएचसी अधीक्षक हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. हेमंत राजपूत और नोडल अधिकारी मजिस्ट्रेट मायाशंकर यादव को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए सभी के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को लिखा है। 

इसके अलावा अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक टीम लीडर डॉ.शौबीर चतुर्वेदी के साथ ही डॉ. शब्द प्रकाश मिश्र, डॉ. जय प्रकाश, डॉ. वीना, डॉ. गौरव गुप्ता, डॉ. अविनाश मौर्या और स्टाफ नर्स सर्वेश्वरी, प्राची राय, स्वेता वर्मा, सूर्यमुखी। वार्ड व्वाय शैलेंद्र कुमार, मोहम्मद जावेद, एवं वंश गोपाल त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब न होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। वहीं डीएम ने सफाई कर्मचारी शिवपाल, राजीव वर्मा, सुरेश कुमार, विशाल वर्मा, नीरज कुमार एवं फरहत खां को निलंबित कर उनके खिलाफ एफआइआर का आदेश दिया है। जबकि मरीजों को गुणवत्ताहीन खाना आपूर्ति में फर्म मेसर्स रामचंद्र अनूप कुमार के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराने के लिए सीएमओ को आदेशित किया है। डीएम ने बताया कि संक्रमित मरीजों के नंबर भी लिए जा रहे हैं। वह उनसे खुद फीडबैक लेंगे।

मरीजों ने वीडियो वायरल कर खोली पोल

कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, तो कोविड-एल 01 हॉस्पिटल मलिहामऊ में अव्यवस्थाएं बढ़ती जा रही हैं। अस्पताल में वैसे अंदर कोई सामान्य आदमी जाता नहीं है, लेकिन मरीजों ने ही वीडियो बनाकर वायरल कर पोल खोली है। उनका कहना है कि न साफ सफाई है और न ही खाने और पीने का कोई पर्याप्त इंतजाम। ऐसे में मरीज और परेशान हैं और उनके औरअधिक संक्रमित होने का खतरा है।

मलिहामऊ में स्थित कोविड एल 01 हॉस्पिटल में 200 बेड हैं। पूरे जिले के अभी यहीं पर मरीज रखे जा रहे हैं। एक तरफ मरीजों की संख्या बढ़ रही है, दूसरी तरफ अव्यवस्थाएं सामने आ रही हैं। मरीजों ने उनका वीडियो वायरल कर शिकायत की है। कुछ मरीजों का कहना है कि अस्पताल में साफ सफाई नहीं होती है। नहाने का कोई इंतजाम नहीं है। जो महिलाएं भर्ती हैं, उन्हें शौचालय में बने बाथरूम में गंदगी के बीच स्नान करना पड़ता है। बच्चों के खाने का कोई समुचित इंतजाम नहीं है। 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस