लखनऊ, जागरण संवाददाता। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों पर प्रशासन ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। कुकरैल रोड पर सरकारी जमीन पर बन रही एमजे फन सिटी पर प्रशासन ने बुल्डोजर चला दिया। देर रात शुरू हुई कार्रवाई मंगलवार सुबह तक जारी रही। प्रशासन ने एमजे फन सिटी के निदेशक के खिलाफ सरकारी जमीन पर कब्जे की रिपोर्ट दर्ज कराई है।  बख्शी का तालाब तहसील के रसूलपुर ग्राम पंचायत के लेखपाल की तहरीर पर जुनैद सिद्दीकी पर लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आरोप है कि 0.276 हेक्टेयर सरकारी जमीन पर आरोपित ने चहारदीवारी खड़ी कर अवैध कब्जा किया था, जिसमें फन सिटी का निर्माण चल रहा था। लेखपाल की शिकायत के बाद सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोपित छोटी मस्जिद सर्वोदय नगर निवासी मुहम्मद जुनैद सिद्दीकी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। जांच में सामने आया है कि जहां पर रिसोर्ट बनाया जा रहा था, वहां की गाटा संख्या 178/30 क्षेत्रफल 0.503, हेक्टेयर, गाटा संख्या 178/8 क्षेत्रफल 0.295 हेक्टेयर, गाटा संख्या 178/4 0.276 हेक्टेयर जमीन राज्य सरकार में निहित है। यहां पर कई खाते हैं, जिनमें सरकारी जमीन है। शिकायत के बाद जांच में सरकारी जमीन पर कब्जे की पुष्टि के बाद प्रशासन ने कार्रवाई के बाद रिपोर्ट दर्ज कराई।

जारी रहेगा अभियान : डीएम अभिषेक प्रकाश का कहना है कि जहां पर भी सरकारी जमीनों पर कब्जों की शिकायत आएगी, वहां कार्रवाई होगी। प्रशासन के साथ नगर निगम और एलडीए भी कार्रवाई कर रहा है। शासन भी लगातार अवैध कब्जों और अतिक्रमण को लेकर जिलों के अफसरों से रिपोर्ट मांग रहा है।

Edited By: Anurag Gupta