Move to Jagran APP

आश्रम वेब सीरीज समेत कई फिल्‍मों में अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं लखनऊ के कलाकार संजीव कुमार

पेशे से वकील शहर के अभिनेता संजीव कुमार श्रीवास्तव वकालत के साथ में अभिनय भी करते हैं। 2016 में शादी में जरूर आना फिल्म से अभिनय की शुरुआत करने वाले संजीव अब तक रेड रात अकेली है फिल्म के अलावा रंगबाज भौकाल आश्रम वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 01:06 PM (IST)
आश्रम वेब सीरीज समेत कई फिल्‍मों में अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं लखनऊ के कलाकार संजीव कुमार
लखनऊ के अभिनेता संजीव कुमार श्रीवास्तव से फिल्‍मों के सफर के बारे में खास बातचीत।

लखनऊ, जेएनएन। पेशे से वकील शहर के अभिनेता संजीव कुमार श्रीवास्तव वकालत के साथ में अभिनय भी करते हैं। 2016 में शादी में जरूर आना फिल्म से अभिनय की शुरुआत करने वाले संजीव अब तक रेड, रात अकेली है फिल्म के अलावा रंगबाज, भौकाल, आश्रम वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वो इन दिनों सत्यमेव जयते 2 और 84 वेब सीरीज में काम भी कर रहे हैं। हमने की उनसे अब तक के सफर को लेकर बातचीत-

loksabha election banner

जॉली एलएलबी में पहली बार बोला था डायलॉग

अभिनय में कदम रखने की शुरुआत मेरी बड़ी ही रोचक रही है। शहर में जब जॉली एलएलबी फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो मैं वहीं था। शूटिंग के दौरान एक डायलॉग बोलना था, जो कोई बोल नहीं पा रहा था। फिर मेरे एक दोस्त ने मुझसे वो डायलॉग बोलने को कहा। चांस की बात रही पहली बार में ही मैंने सही डायलॉग बोल दिया लेकिन बाद में अफसोस हुआ कि जब फिल्म रिलीज हुई तो उसमें वो सीन था ही नहीं। बाद में शादी में जरूर में आना फिल्म के लिए मुझे उसी टीम के लोगों ने बुलाया था।

आश्रम में निभाया किरदार किया गया पसंद

आश्रम में मैंने विजिलेंस ऑफिसर का किरदार निभाया है, जो बाबा निराला (बॉबी देओल) के आश्रम में छापा मारने जाता है। वहां उसे बाबा के दोस्त भोपा स्वामी सेटिंग करने की नसीहत देते हैं। मेरा यह किरदार लोगों ने बहुत पसंद किया। इसके लिए मुझे कई लोगों का फोन भी आया।

सह कलाकार की मदद करते हैं राजकुमार

शादी में जरूर आना फिल्म में मैंने आईपीएस ऑफिसर का किरदार निभाया है। उसमें मेरा कृति और राजकुमार राव के साथ सीन है। राजकुमार मुझे कृति के सामने पूछते हैं कि क्या आपको कभी गाड़ी गिफ्ट मिली है तो मैं कहता हूं नहीं सर। इसके अलावा उनके साथ में एक दो सीन और हैं। राजकुमार एक बेहतरीन अभिनेता हैं और वो हमेशा अपने काम पर फोकस करते हैं। साथ ही वो अपने सह कलाकार की भी मदद करते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.