Move to Jagran APP

होटल अग्निकांड में एलडीए अभियंताओं पर अब गिरेगी गाज

चारबाग के होटल विराज इंटरनेशनल और एसएसजे में पिछले साल लगी थी आग। छह लोगों की हुई थी मौत दोनों ही होटलों का मकान का नक्शा था पास।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 12:07 PM (IST)
होटल अग्निकांड में एलडीए अभियंताओं पर अब गिरेगी गाज
होटल अग्निकांड में एलडीए अभियंताओं पर अब गिरेगी गाज

लखनऊ, जेएनएन। चारबाग स्थित विराट इंटरनेशनल और एसएसजे होटल में हुए अग्निकांड और छह लोगों की मौत के मामले में एलडीए के अभियंताओं पर गाज गिरनी तय है। इस अग्निकांड की जांच रिपोर्ट शासन ने एलडीए को दे दी है। रिपोर्ट में इस हादसे के सभी गुनहगार अभियंताओं और संबंधित अन्य अफसरों के नाम हैं। जिसमें बहुत जल्द कार्रवाई की जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जेई, एक्सईएन और अन्य अधिकारियों के नाम दर्ज हैं। इस रिपोर्ट शुक्रवार को अध्ययन होगा।  जिसके बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई तय होगी।

loksabha election banner

भयावह था हादसा

आवासीय नक्शा पास करा के अवैध तरीके से बने होटल विराट इंटरनेशनल और एसएसजे में लगी आग की चपेट में छह लोग आए थे। आने से कानपुर की डेढ़ साल की मेहर और पटना निवासी गणेश प्रसाद और उनके बेटे अविनाश समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद शासन ने एडीजी जोन राजवी कृष्णा की अध्यक्षता में जांच समिति बनायी गई थी। जिन्होंने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी थी।

इस मामले में दोषी सभी अभियंता या तो सेवानिवृत्त हैं या फिर उनका तबादला हो चुका है। आवास विभाग की बैठक में गुरुवार को एलडीए के जिम्मेदारों पर कार्रवाई का ब्योरा तलब किया तो पता चला कि अब तक जांच रिपोर्ट न मिलने के कारण किसी पर कार्रवाई ही नहीं की गई। इसके बाद एलडीए अधिकारियों को पूरी जांच रिपोर्ट सौंप दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.