Move to Jagran APP

Coronavirus News: यूपी में मास्क न लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, शासन ने द‍िए सख्‍त न‍िर्देश

UP Coronavirus News संक्रमण रोकने के लिए जिलाधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश। लोकभवन में बुधवार को आयोजित बैठक में हालात की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग होम आइसोलेशन में जा रहे हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 09:46 AM (IST)
Coronavirus News: यूपी में मास्क न लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, शासन ने द‍िए सख्‍त न‍िर्देश
मुख्य सचिव ने की समीक्षा, कान्टेक्ट ट्रेसि‍ंग, टेस्टि‍ंग व सर्विलांस पर जोर।

लखनऊ, [राज्य ब्यूरो]। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए शासन स्तर से सतत निगरानी की जा रही है। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी जिलाधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कान्टेक्ट ट्रेसि‍ंग, टेस्टि‍ंग और सर्विलांस में प्रगति लाने की जरूरत है। बाहरी प्रदेशों से रेल, सड़क और हवाई मार्ग से आने वालों की चेकि‍ंग हो। संदिग्ध मामलों में आरटीपीसीआर टेस्ट अवश्य कराया जाए।

loksabha election banner

लोकभवन में बुधवार को आयोजित बैठक में हालात की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग होम आइसोलेशन में जा रहे हैं। इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से फोन करके उनका हालचाल लेते रहें। सर्विलांस टीम होम विजिट करके अपडेट लेती रहे और गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जाए। कमांड सेंटर पर प्रतिदिन डीएम, एसपी और सीएमओ की बैठक हो, जिसमें टेस्टि‍ंग, कान्टेक्ट ट्रेसि‍ंग, सर्विलांस और इनफोर्समेंट की प्रगति की समीक्षा की जाए। उन्होंने मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने कहा कि अन्य जिलों से रेफर किए जाने वाले कोविड संक्रमित मरीजों की रवानगी से पहले संबंधित जिले के सीएमओ और इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर को पहले ही सूचित कर दें, ताकि बेड सहित इलाज के सभी आवश्यक इंतजाम पहले से सुनिश्चित हो सकें। इसके साथ ही टीकाकरण को बढ़ाना देने का भी निर्देश दिया। पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने कोविड संक्रमण की अद्यतन स्थिति, संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे उपायों तथा टीकाकरण की प्रगति आदि की जानकारी दी।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.