Move to Jagran APP

Action on Mafia: सीरियल किलर भाइयों का गुर्गा गिरफ्तार, बहुचर्चित सैफी हत्याकांड में था शामिल

Action on Mafia बहुचर्चित सैफी हत्याकांड की साजिश रचने वाले शहजादे कुरैशी को अवैध असलहे के साथ पकड़ा। आरोपित ने सीरियल किलर भाई सलीम सोहराब और रुस्तम के साथ मिलकर साजिश के तहत दो मार्च 2011 को सैफी की हत्या करवा दी थी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:53 AM (IST)
Action on Mafia: सीरियल किलर भाइयों का गुर्गा गिरफ्तार, बहुचर्चित सैफी हत्याकांड में था शामिल
लखनऊ: बहुचर्चित सैफी हत्याकांड की साजिश रचने वाले शहजादे कुरैशी को अवैध असलहे के साथ पकड़ा।

लखनऊ, जेएनएन। Action on Mafia: माफिया के खिलाफ अभियान में बुधवार को पुलिस ने सीरियल किलर भाइयों के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। ठाकुरगंज पुलिस ने बहुचर्चित सैफी हत्याकांड की साजिश रचने वाले शहजादे कुरैशी को अवैध असलहे के साथ पकड़ा है। शहजादे ने सीरियल किलर भाई सलीम सोहराब और रुस्तम के साथ मिलकर साजिश के तहत दो मार्च 2011 को सैफी की हत्या करवा दी थी।  

loksabha election banner

एसीपी चौक आइपी सिंह के मुताबिक, आरोपित शहजादे ने पूछताछ में बताया कि वह लगातार सीरियल किलर भाइयों के संपर्क में है। सलीम के कहने पर वह राजधानी में उनका काम देखता था। पुलिस ने घंटाघर के पास से आरोपित को दबोच लिया। शहजादे का नाम सबसे पहले सैफी हत्याकांड में आया था, जिसके बाद उसे वजीरगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

दरअसल, जुआं के अड्डों पर दबिश डलवाने से सीरियल किलर भाइ सैफी से नाराज थे। दो मार्च को बाइक सवार बदमाशों ने वजीरगंज में शिक्षा भवन के पास दिनदहाड़े सैय्यद सैफ हैदर उर्फ सैफी को गोलियों से भून दिया था। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को कालीचरण डिग्री कालेज के पास से काशी डेरी मशकगंज निवासी रऊफ उर्फ मम्मू तथा बालागंज चौराहे के पास से चावल वाली गली चौक निवासी शहजादे को गिरफ्तार किया था।  सरोजनीनगर पुलिस ने भी एक को दबोचा   सीरियल किलर भाइयों के एक गुर्गे को सरोजनीनगर पुलिस ने भी गिरफ्तार किया है। आरोपित कैसरबाग निवासी अनुराग निगम के पास से मादक पदार्थ बरामद किया गया है। आरोपित ने सलीम, सोहराब व रुस्तम के कहने पर अवैध काम करने की बात स्वीकार की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.