लखनऊ, जेएनएन। हुसैनगंज थाना क्षेत्र में बुजुर्ग महिला की हत्या और चचेरे भाई पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपित वकील हिमांशु प्रकाश को पुलिस टीम ने बीते बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। हिमांशु ने वारदात को कबूल करते हुए बताया कि वह बुजुर्ग महिला और उसके बेटे नरेश के अपशब्द बोलने को लेकर चिढ़ा हुआ था।

उदयगंज के बर्फखाना में रहने वाली कलावती की बीते मंगलवार को उनके घर के दूसरे हिस्से में रहने वाले रिश्तेदार हिमांशु प्रकाश ने हत्या कर दी थी। वहीं हिमांशु ने चचेरे भाई नरेश पर भी जानलेवा हमला किया। इसके बाद फरार हो गया था। बुधवार देर रात थाना प्रभारी अनिल कुमार, साइबर क्राइम सेल एसआई राहुल राठौर की सूचना पर हिमांशु को दारुलशफा के पास से दबोचा लिया गया। सीओ अभय कुमार ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने हत्या और हमले की बात कबूल की।

उसने बताया कि ताई कलावती अक्सर उसे अपशब्द कहती थी। घटना वाली शाम भी उन्होंने अपशब्द कहे। साथ ही कई दिनों से उसे घर से निकालने का पूरा परिवार प्रयास कर रहा था। ताकि उसके हिस्से पर भी कब्जा कर सकें। इससे आक्रोशित होकर उसने ईंट से महिला का सिर कुचल कर हत्या कर दी और शव को घर के अंदर ही छुपा दिया। इसके बाद चुपचाप वहीं बैठा रहा, जब नरेश काम से घर लौटा, तो उस पर चाकू से हमला कर दिया। नरेश जान बचाकर घर से भाग। इसी बीच मौका पाकर वह भी फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित के पास से वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू को बरामद किया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस