Move to Jagran APP

Prashant Singh Murder Case: आरोपित अर्पण शुक्ला ने लखीमपुर के CJM कोर्ट में किया सरेंडर

लखनऊ के बीटेक छात्र प्रशांत सिंह हत्याकांड के आरोपित अर्पण शुक्ला ने लखीमपुर के सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 01:47 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 05:06 PM (IST)
Prashant Singh Murder Case: आरोपित अर्पण शुक्ला ने लखीमपुर के CJM कोर्ट में किया सरेंडर
Prashant Singh Murder Case: आरोपित अर्पण शुक्ला ने लखीमपुर के CJM कोर्ट में किया सरेंडर

लखीमपुर, जेएनएन। लखनऊ के प्रशांत सिंह हत्याकांड का आरोपित अर्पण शुक्ला ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर जेल चला गया। अर्पण शुक्ला ने मारपीट के एक पुराने मुकदमे में अपने जमानतदार कटवाकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। लगभग एक सप्ताह पूर्व लखनऊ के कोतवाली गोमतीनगर क्षेत्र में एक फ्लैट में बीटेक के छात्र प्रशांत सिंह की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। 

loksabha election banner

प्रशांत सिंह हत्याकांड में जिले के पूर्व विधायक के पुत्र अमन बहादुर सिंह को लखनऊ की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद हत्याकांड का खुलासा हुआ था। प्रशांत सिंह हत्याकांड के खुलासे के घटना में शामिल आरोपित शहर के महाराज नगर निवासी अर्पण शुक्ल को लखनऊ की पुलिस तलाश कर रही थी। हत्याकांड के आरोपित अर्पण शुक्ल ने पुलिस को चकमा देकर सीजेएम की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अर्पण शुक्ल समेत चार लोगों के खिलाफ कोतवाली सदर क्षेत्र के कीरतनगर निवासी रमन भारद्वाज ने मारपीट के आरोप में कोतवाली सदर में जनवरी 2017 में मुकदमा दर्ज कराया था। मारपीट का मुकदमा सीजेएम की अदालत में लंबित है। प्रशांत सिंह हत्याकांड में नाम आते अर्पण शुक्ल ने कोर्ट में सरेंडर करने की मुहिम शुरू कर दी। मारपीट के मुकदमे में अर्पण शुक्ल के जमानतदार कोतवाली सदर के भंसडि़या निवासी नीरज वर्मा व ईसानगर क्षेत्र के चमारन पुरवा निवासी मोतीलाल ने कोर्ट अर्जी देकर अपनी-अपनी जमानत कटवा ली। जिसके बाद आरोपित अर्पण शुक्ल को कोर्ट ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। अभी गोमतीनगर लखनऊ पुलिस अर्पण को रिमांड पर लेगी जिसके बाद प्रशांत की हत्या में सारे राज बाहर आ सकेंगे। 

ये है पूरा मामला 

बता दें, बीते गुरुवार को मूलरूप से वाराणसी निवासी प्रशांत सिंह की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय प्रशांत अपने दोस्त आलोक के जन्मदिन पार्टी के लिए मुंह बोली बहन को लेने गोमतीनगर विस्तार के अलकनंदा अपार्टमेंट पहुंचा थे। इस मामले में आलोक ने मुख्य हत्यारोपित समेत पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। सीसीटीवी फुटेज से हत्यारोपितों की पहचान अर्णव उर्फ टाइगर, विमल सिंह, अब्दुल गनी खान, अंजनी यादव, अभिषेक पांडेय और हार्दिक के रूप में हुई थी। 

तीन आरोपित पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

बीटेक छात्र हत्‍याकांड में अब तक चार आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। रविवार को तरुण सिंह से पहले शनिवार को विकासनगर निवासी अभिषेक पांडेय और शुक्रवार को पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर के बेटे अमन बहादुर साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अमन बहादुर खीरी की धौरहरा सीट से पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर का बड़ा बेटा है। इस हत्याकांड में शामिल सभी हत्यारोपियों पर एनएसए लगाने की तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.