लखनऊ। बिहार के कटिहार से अमृतसर जा रही आम्रपाली एक्सप्रेस में कोच का एसी खराब होने के बाद से यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा किया। ट्रेन में एक कोच बी-1 का एसी मुजफ्फरपुर से ही खराब चल रहा था।

कोच के यात्रियों ने मुजफ्फरपुर से ही इसकी शिकायत शुरू कर दी थी। इन लोगों ने टीटीई के अलावा ट्रेन के तकनीकी राब चल रही थी। यात्रियों ने टीटीई के रेलवे के अन्य अधिकारियों को टेलीफोन के माध्यम से बीच के स्टेशन पर अवगत कराया था। कोई सुनवाई न होने पर यात्री गोरखपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतर गये और इन लोगों ने प्लेटफार्म पर हंगामा किया। ट्रेन में गर्मी बढऩे से बच्चों के साथ ही महिलाओं का बुरा हाल था। इससे नाराज यात्रियों ने ट्रेन के गोरखपुर स्टेशन पर जमकर हंगामा किया, जिसके बाद रेलवे के कर्मचारियों ने पहुंचकर एसी में आयी गडबडी दूर कर देने का दावा किया। जैसे ही ट्रेन डोमिनगढ स्टेशन पर पहुंची एसी ने फिर से काम करना बंद कर दिया। इसके बाद भी ट्रेन लखनऊ की ओर प्रस्थान कर गई है।

इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन का कहना है कि आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन का एसी कटिहार से ही खऱाब था। इनवर्टर ट्रिप हो जाने से एसी रुक-रुक कर चल रहा थी। गोरखपुर में उसे ठीक कर दिया गया है। ट्रेन के साथ दो तकनीकी स्टॉफ भी भेजा गया है। यदि दिक्कत आएगी तो उसे वे देखेंगे।

Posted By: Dharmendra Pandey