Move to Jagran APP

अभिजीत हत्याकांड: विवाद के बाद दोस्तों संग आया था अभिषेक, उजागर नई कहानी

विप सभापति रमेश यादव के बेटे की हत्या का मामला। पूछताछ में सामने आई नई कहानी, मां के सामने अभिजीत ने पी थी शराब।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 01:03 PM (IST)
अभिजीत हत्याकांड: विवाद के बाद दोस्तों संग आया था अभिषेक, उजागर नई कहानी
अभिजीत हत्याकांड: विवाद के बाद दोस्तों संग आया था अभिषेक, उजागर नई कहानी

लखनऊ(जेएनएन)। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की हत्या मामले में पुलिस की पड़ताल में एक नई कहानी उजागर हुई है। सूत्रों का कहना है कि अभिजीत और मीरा में विवाद के बाद अभिषेक अपने दोस्तों के साथ विधायक निवास पहुंचा था। बताया जा रहा है कि अभिजीत ने शनिवार रात में मीरा के सामने ही शराब भी पी थी। 

loksabha election banner

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि अभिजीत शनिवार रात में शराब लेकर घर पहुंचा था। वह कमरे में बैठकर शराब पी रहा था, इसी दौरान उसकी मीरा से कहासुनी शुरू हो गई। विवाद बढ़ता देखकर मीरा ने अभिषेक को फोन किया और घटना की जानकारी दी थी। 

इसके बाद अभिषेक अपने दो दोस्तों और एक नौकर के साथ रात में वहां पहुंचा था। अभिषेक और उसके दोस्तों ने अभिजीत को काफी समझाया था। बताया जा रहा है कि अभिषेक के दोस्तों ने अभिजीत के साथ बैठकर कमरे में शराब भी पी थी और मामला शांत कराकर वापस चले गए थे। इसके बाद रात में मीरा और अभिजीत में दोबारा विवाद हो गया था, जिसपर उसने बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। घंटो की पूछताछ में अभिषेक ने पुलिस को सारा घटनाक्रम बताया है।

सुबह फोन करके दी थी सूचना

अभिषेक ने पुलिस को बताया है कि रविवार सुबह में उसकी मां ने फोन कर घटना के बारे में जानकारी दी थी। इसपर उसने अपने दोस्त को फोन कर बताया था। अभिषेक के दोस्त ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया था। इसके बाद अभिषेक ने दोबारा उसे फोन कर आने को बोला था। 

रमेश ने खरीदा था एफआइ टॉवर में फ्लैट

अभिषेक नरही स्थित एफआइ टॉवर में रहता है। बताया गया कि उक्त फ्लैट रमेश यादव ने खरीदकर दिया था, जिसमें काफी दिन से उनकी दूसरी पत्‍नी का बेटा रहता है। अभिषेक ने बताया कि जानकीपुरम में उसका शराब का ठेका है, जहां उसने किराए का कमरा ले रखा है।

सीसी कैमरे में हुई पुष्टि 

अभिषेक ने बताया है कि दारुलशफा से निकलने के बाद चारों हजरतगंज चौराहे पर पहुंचे थे। वहां पर कुछ देर तक आपस में बातचीत करने के बाद सभी अपने-अपने घर चले गए थे। बयान के आधार पर जब पुलिस ने पड़ताल की तो हजरतगंज चौराहे पर सभी सीसी कैमरे में कैद मिले। साथ ही उनके बयान के मुताबिक ही मोबाइल फोन की लोकेशन भी मिली। 

बहुत गुस्सैल है मीरा 

पूछताछ में अभिषेक ने बताया है कि उसकी मां बहुत गुस्सैल है। मीरा को जब गुस्सा आता था तब वह किसी की नहीं सुनती थी। वह गुस्से में कुछ भी कर सकती है। अभिषेक ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि अभिजीत ने एक बार उसकी भी जमकर पिटाई कर दी थी और कमरे से मारते हुए कुछ दूर तक लेकर गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.