हरदोई, संवाद सूत्र। पेशी से लौट रहे युवक को लाठी डंडों और हथौड़ा से पीट पीटकर मरणासन्न कर दिया। पचदेवरा थाना क्षेत्र के पत्योरा गांव में शुक्रवार की देर शाम हुई घटना में घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर शनिवार को उसकी मौत हो गई। मृतक के भाई ने नौ लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पत्योरा निवासी मोहन सिंह की गांव के ही विकल सिंह, अशोक और धर्मपाल से पुरानी रंजिश चल रही है, जिसका मुकदमा चल रहा है। शुक्रवार को उसकी पेशी थी, मोहन सिंह पेशी के बाद घर लौट रहा था। रास्ते में पत्योरा से कुरारी के बीच विकल सिंह ने अपने साथी अशोक सिंह, नवदिया निवासी धर्मपाल सिंह, रिंकू व उनके भाई बेटा, चाकवापुर निवासी भूूरे और शाहजहांपुर के जलालाबाद क्षेत्र के गुरगवां निवासी सूरजपाल व रामू ने उन्हें घेर लिया।

मोहन सिंह के भाई सैफुल सिंह का कहना है कि उन लोगों के पास लाइसेंसी बंदूक भी थी और सभी ने उसे लाठी डंडों और हथौड़ा से पीटा, उसके पैरों को तोड़कर मरणासन्न हालत में छोड़कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर स्वजन पहुंची और यूपी 112 की टीम पहुंची और गंभीर रूप से घायल मोहन सिंह को उपचार के लिए पाली अस्पताल पहुंचाया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। शनिवार की सुबह उनकी अस्पताल में मौत हो गई। सैफुल सिंह ने बताया कि हमलावर उनके भाई मोहन सिंह पर मुकदमें में सुलह करने के लिए दवाब बना रहे थे, लेकिन सुलह न करने पर उन लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी। एएसपी दुर्गेश सिंह समेत अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि एफआइआर दर्ज कर ली गई है और आरोपितों की तलाश हो रही है। 

सड़क पर लिटाकर हथौड़ा से तोड़े थे पैरः मोहन सिंह को सड़क पर लिटकर उनके पैरों पर हथौड़ी से हमला किया गया था। उन्होंने खुद यूपी 112 टीम को यह बात बताई थी, जिसका पुलिस ने वीडियो भी बनाया था।

Edited By: Vikas Mishra