Move to Jagran APP

बैंक में आग देख चेक छोड़कर भागा उपभोक्‍ता, SMS से आया रुपये निकलने का मैसेज

रकाबगंज ढाल स्थित ग्र्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त की घटना, हादसे से हड़कंप। बाजारों में भीड़ के कारण देर से पहुंची दमकल, घंटे भर में आग पर पाया काबू।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 09:34 AM (IST)
बैंक में आग देख चेक छोड़कर भागा उपभोक्‍ता, SMS से आया रुपये निकलने का मैसेज
बैंक में आग देख चेक छोड़कर भागा उपभोक्‍ता, SMS से आया रुपये निकलने का मैसेज

लखनऊ, जेएनएन। रकाबगंज ढाल स्थित ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त के स्टाक रूम में मंगलवार दोपहर शार्ट सर्किट से आग लग गई। घटना से बैंक में काम कर रहे कर्मचारियों और ग्राहकों में अफरा-तफरी मच गई। बचाव में वह भागकर बाहर निकले। आग की चपेट में आने से अहम दस्तावेज और फर्नीचर जल गया। सूचना के बाद भी बाजारों में भीड़ के कारण दमकल की गाड़ी देर से पहुंची, जिससे आग और विकराल हो गई। हालांकि दमकल कर्मियों ने दो गाडिय़ों की मदद से घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

loksabha election banner

लंच छोड़कर भागे अधिकारी और कर्मचारी

मैनेजर हरिपाल सिंह ने बताया कि दोपहर करीब 03:15 बजे सभी कर्मचारी लंच कर रहे थे। इस बीच स्टाक रूम से धुंआ निकलने लगा। देखते-देखते आग की लपटें निकलने लगीं। खाना खा रहे अधिकारी और कर्मचारी लंच छोड़कर भाग निकले। इसके बाद कुछ कर्मचारियों की मदद से पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। घटना की जानकारी दमकल को दी। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूत्रों के मुताबिक अग्निकांड के दौरान स्टाक रूम में रखे अहम दस्तावेज, फर्नीचर जल गया। मैनेजर का कहना है कि आग स्ट्रांग रूम तक नहीं पहुंच सकी थी। जिसके कारण कैश सुरक्षित रहा।

चेक छोड़कर भागा खाता धारक, निकल गए रुपये

अग्निकांड के दौरान ग्राहक मो. हफीज बैंक में चेक से 26 हजार रुपये निकालने पहुंचे। उन्होंने चेक जमा कर टोकन ले लिया। उन्होंने बताया कि आग लगते ही भगदड़ मच गई। खाना खा रहे अधिकारी और कर्मचारी भी भागे। सुरक्षा के मद्देनजर हफीज भी भागकर बाहर आ गए। हफीज ने बताया कि कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर 26 हजार रुपये निकलने का मैसेज आ गया। मैनेजर ने बताया कि इस संबध में अभी कोई जानकारी नहीं है। ग्राहक की शिकायत पर मामले की जांच की जाएगी।

घंटे भर देर से पहुंची दमकल

त्योहारी बाजार के कारण यहियगांज और रकाबगंज में भीषण जाम लगा था। दमकल की गाड़ी चौक स्टेशन के निकलने के बाद जाम में फंस गई। उधर, समय से पानी न मिलने के कारण आग बढ़ती जा रही थी। सूचना के करीब घंटे भर बाद  दमकल की गाड़ी पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.