लखनऊ, जेएनएन। 74th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर विधान सभा की तरफ आने वाले मार्गों पर शनिवार को सुबह सात बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक यातायात परिवर्तित रहेगा। अपर पुलिस उपायुक्त यातायात प्रथम सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि यह परिवर्तन शनिवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के चलते किया जा रहा है। इसके साथ ही शनिवार और रविवार को होने वाली पूर्ण बंदी में इस बार भी सार्वजनिक यातायात प्रतिबंध से मुक्त रहेगा। जिला प्रशासन ने रविवार को होने वाली खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया है। बाकी चीजों पर पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें खुली रहेंगी।

इधर से न जाएं

विधानसभा मार्ग पर रॉयल होटल (बापू भवन) चौराहा और हजरतगंज चौराहा के मध्य।

निशातगंज/पीएनटी की ओर से आने वाले छोटे वाहन सिकंदरबाग से हजरतगंज की ओर

बंदरियाबाग चौराहा से डीएसओ, हजरतगंज चौराहा, विधान भवन मार्ग की ओर।

इधर से जाएं

  • चारबाग से राणा प्रताप चौराहा से आने वाले छोटे वाहन हुसैनगंज चौराहा से कैसरबाग/सदर कैन्ट की तरफ।
  • चिरैयाझील तिराहा से आने वाले छोटे वाहन सिकन्दरबाग या संकल्प वाटिका ओवर ब्रिज। 

15 अगस्त को मार्च पास्ट के चलते इधर न जाने से बचें

शनिवार दोपहर 1:30 बजे से कालेज ऑफ फिजिकल एजूकेशन (क्रिश्चियन कालेज) से एक पास्ट मार्च निकाला जाएगा। इसके चलते गोलागंज से कैसरबाग बस अड्डा चौराहा, टेलीफोन एक्सचेंज (स्वास्थ्य भवन) चौराहा, कमिश्नर कार्यालय मोड़ से शहीद स्मारक वाले मार्ग से जुड़ने वाले रास्तों पर भी डाइवर्जन रहेगा।

 सार्वजनिक यातायात पर नहीं रहेगा प्रतिबंध

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक, कोविड प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन कराया जाएगा। शनिवार और रविवार को सभी तरह की दुकानें, बार, होटल, रेस्टोरेंट और स्टाल नहीं खुलेंगे। आयोग की परीक्षा होने के कारण सार्वजनिक यातायात के संचालन को अनुमति दी गई है। पब्लिक/निजी ट्रांसपोर्ट ( टेंपो, टैक्सी, ओला, उबर, प्राइवेट एवं सरकारी बसें इत्यादि) 15 अगस्त को यथावत रूप से चलती रहेंगी। सभी अफसरों को बस स्टेशन/रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ करने एवं ट्रैफिक नियंत्रण के कुशल संचालन करने के निर्देश दिए हैं। रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: 5 बजे तक प्रतिबंध लागू रहेगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस