Move to Jagran APP

69000 Teacher Recruitment : वेबसाइट शुरू होने के चंद घंटों में 250 अभ्यर्थियों ने भरे जिलों का विकल्प

69000 Teacher Recruitment उत्तर प्रदेश में परिषदीय स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक चयन के लिए वेबसाइट मंगलवार अपरान्ह शुरू हो गई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 01:19 AM (IST)
69000 Teacher Recruitment : वेबसाइट शुरू होने के चंद घंटों में 250 अभ्यर्थियों ने भरे जिलों का विकल्प
69000 Teacher Recruitment : वेबसाइट शुरू होने के चंद घंटों में 250 अभ्यर्थियों ने भरे जिलों का विकल्प

प्रयागराज, जेएनएन। 69000 Teacher Recruitment : उत्तर प्रदेश में परिषदीय स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक चयन के लिए वेबसाइट मंगलवार अपरान्ह शुरू हो गई। चंद घंटों में ही लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण रहे करीब 250 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराने के बाद जिलों का विकल्प भर दिया है। परिषद ने इसके लिए भर्ती की लिखित परीक्षा का आवेदन पत्र मान्य किया है, उसमें दर्ज मूलभूत सूचनाओं को बदले बिना अभ्यर्थियों से सभी 75 जिलों का विकल्प लिया जा रहा है। बुधवार से इसमें तेजी आने की उम्मीद है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम 12 मई को जारी हुआ था, उसमें 1,46,060 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। सभी से शिक्षक पद पर चयनित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। उनका गुणांक, भारांक, वर्ग व श्रेणीवार चयन किया जाएगा। इसके साथ ही उनकी वरीयता के अनुसार जिला का आवंटन होगा। आवेदन 26 मई की रात 12 बजे तक स्वीकार होंगे। जबकि तीन से छह जून तक जिलों में काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने लॉकडाउन में बंदी के कयासों को दरकिनार करके तेजी से आवेदन करना शुरू किया है।

आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा के अनुक्रमांक, जन्म तारीख और मोबाइल संख्या भरनी है। रजिस्टर्ड मोबाइल पर ही ओटीपी आ रही है। कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जो अपना मोबाइल नंबर भूल चुके हैं या फिर वह कहीं खो गया है। इसलिए मोबाइल नंबर में बदलाव के लिए बीटीसी संघर्ष टीम के नवीन सिंह व अमरेंद्र सिंह ने परिषद सचिव को संबोधित ज्ञापन सौंपा है।

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से कहा गया है कि मोबाइल में बदलाव का अवसर दिया जाएगा, इसलिए सभी वेबसाइट देखते रहें। इस समय लॉकडाउन में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए यह कार्य कैसे पूरा किया जाए इसको लेकर मंथन चल रहा है। परिषद ने ऑनलाइन आवेदन के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की है अभ्यर्थी उसे देख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.