Move to Jagran APP

Lockdown3.0 in Lucknow: रोडवेज के 60,000 कर्मियों को मिलेगा अप्रैल माह का वेतन

Lockdown3.0 in Lucknow दस मई तक हो जाएगा भुगतान। करीब 131 करोड़ रुपये का व्यय आएगा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 07:52 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 07:52 AM (IST)
Lockdown3.0 in Lucknow: रोडवेज के 60,000 कर्मियों को मिलेगा अप्रैल माह का वेतन
Lockdown3.0 in Lucknow: रोडवेज के 60,000 कर्मियों को मिलेगा अप्रैल माह का वेतन

लखनऊ, जेएनएन। Lockdown3.0 in Lucknow: कोरोना वायरस से बचाव को लेकर किए गए लॉकडाउन के तीसरे चरण यानी लॉकडाउन-3 की अवधि 17 मई हो गई है। ऐसे में रोडवेजकर्मियों द्वारा की गई समर्पित सेवाओं को देखते हुए परिवहन निगम प्रशासन ने अपने 60 हजार कर्मियों को अप्रैल माह के पूर्ण वेतन देने का फैसला लिया है। इसके दायरे में नियमित, संविदा  और सेवा प्रदाताओं के कर्मी आएंगे। दस मई तक वेतन भुगतान कर दिया जाएगा। इस पर करीब 131 करोड़ रुपये का व्यय आएगा। 

loksabha election banner
 
हालांकि लॉकडाउन के दौरान परिवहन निगम की बसों का संचालन पूरी तरह से बंद रहा है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने वेतन भुगतान के संबंध में सभी क्षेत्रों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।
 
सोमवार को इंप्लाइज यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष रूपेश कुमार, कर्मचारी संघ के महामंत्री जसवंत सिंह की प्रबंध निदेशक के साथ एक बैठक भी हुई। एमडी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बस संचालन बंद रहा। बावजूद इसके सभी कर्मचारियों को अप्रैल माह का वेतन दिया जाएगा। 
 
एमडी ने कर्मचारी नेताओं को बताया कि आगामी दिनों में बस संचालन शुरू नहीं हुआ तो वेतन देने में दिक्तें आएंगी। ऐसी स्थिति में निगम वर्तमान स्थितियों का आकलन करते हुए अतिरिक्त आय के लिए ठोस कदम भी उठाएगा। एमडी ने विशेष रूप से ड्राइवरों और कंडक्टरों के आपातकालीन बस संचालन और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत की सराहना की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सरकार से भी सरकारी अनुदान या सहायता के लिए अनुरोध किया गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.