Move to Jagran APP

Sitapur Encounter: UP के सीतापुर में थानाध्यक्ष पर हमला, मुठभेड़ में MP का 50 हजार का इनामिया दबोचा गया

Sitapur Encounter सीतापुर में मध्य प्रदेश के एक गैंग ने रास्ता रोकने पर अटरिया थानाध्यक्ष करुणेश सिंह पर किया हमला। पहले कार से कुचलने का प्रयास फिर दागी गोली। पुलिस से मुठभेड़ में पैर में लगी 50 हजार का इनामिया बदमाश के गोली। पकड़ा गया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 02:40 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 02:40 PM (IST)
Sitapur Encounter: UP के सीतापुर में थानाध्यक्ष पर हमला, मुठभेड़ में MP का 50 हजार का इनामिया दबोचा गया
Sitapur Encounter:सीतापुर के सिधौली कोतवाली क्षेत्र में मुठभेड़ में मध्य प्रदेश का 50 हजार का इनामिया पकड़ा गया।

सीतापुर, जेएनएन। Sitapur Encounter: उत्तर प्रदेश के सीतापुर शुक्रवार तड़के मध्य प्रदेश के एक गैंग ने रास्ता रोकने पर अटरिया थानाध्यक्ष करुणेश सिंह को पहले कार से कुचल देने की कोशिश की। फिर पीछा करने पर भाग रहे बदमाशों ने थानाध्यक्ष पर सामने से गोली दाग दी। खैर, इन दोनों जानलेवा हमलों में थानाध्यक्ष बाल-बाल बच गए। वहीं, सिधौली कोतवाली क्षेत्र में मनवा पुलिस चौकी के पास से बौनाभारी मार्ग पर इन बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जबकि शेष 11 लोग भाग निकले। घायल बदमाश का नाम मिथुन निवासी देवास मध्य प्रदेश बताया जा रहा है। 

prime article banner

एएसपी दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि गैर राज्य के इन बदमाशों का बड़ा गैंग है। पुलिस मुठभेड़ में इस गैंग बहुत ही कुख्यात अपराधी घायल हुआ है। इस पर 50 हजार रुपये का इनाम पूर्व से आइजी ने घोषित किया गया था। बताया, जो अपराधी फरार हो गए हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। 

घायल बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने हाईवे पर सिधौली

अटरिया थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर एक ढाबा पर खड़ी एक ट्रक को बरामद की है। इस में बैठे साजिद नाम के व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। साजिद ने पूछताछ में पुलिस को मध्य प्रदेश के उज्जैन के थाना मतसी के गांव झोकर का निवासी होना बताया है। ट्रक के अंदर रखे असलहा, तमंचा, कारतूस और लॉक कटर बरामद हुए हैं। ट्रक को लूटकर जब बाहर लेकर जाते हैं तो कटर से ट्रक काटकर उसमें से सामान निकाल लेते हैं। 

गोदाम पर लोडिंग के समय से ही पीछे लग जाते थे बदमाश

साजिद व घायल बदमाश मिथुन से पूछताछ में पता चला है कि मध्य प्रदेश के देवास जिले के थाना टॉक खुर्द के चिड़ावल गांव से 11 लोग आए हुए थे। ये लोग अपना एक ट्रक और कार लेकर चलते हैं। जहां पर दवाओं व सिगरेट के बड़े-बड़े गोदाम होते हैं। वहां से ट्रकों पर माल की लोडिंग होती है उस ट्रक का पीछा करते हैं और रास्ते में सूनसान स्थल मिलने पर ट्रक को ओवरटेक कर उसे रोक लेते हैं। फिर ट्रक चालक को बंधक बनाकर उसे बांधकर खेत या जंगल में फेंक देते हैं। चूंकि बदमाशों का गैंग 10-11 लोगों का है, इसलिए एक-दो घंटे में ही पूरे सामान को अपनी ट्रक में लोडकर लेते हैं। फिर क्रमश: ट्रक-कार का नंबर बदलते हुए ये लोग एमपी तक निकल जाते हैं। वहां पहुंचकर उज्जैन व इंदौर में इनके पहले से परिचित व्यापारी इनके लूटे हुए सामान को खरीद लेते हैं।

मार्च में लूटा था सिगरेट से भरा ट्रक

घायल बदमाश मिथुन ने पुलिस को बताया है कि अभी इसी वर्ष के एक मार्च महीने में लखनऊ जिले के इटौंजा थाना क्षेत्र में सिगरेट से भरा ट्रक लूटा था। इसमें भरे माल की कीमत करीब 50 लाख रुपये थी। गुरुवार रात को भी ये लोग एक ट्रक को लूटने का लक्ष्य बनाकर लखनऊ से सीतापुर की तरफ आ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.