Move to Jagran APP

Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमण के कारण यूपी सचिवालय में 50 फीसद कर्मचारी करेंगे ड्यूटी

Coronavirus News Update कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सचिवालय में समूह ग व समूह घ के 50 फीसद कर्मचारियों को ही ड्यूटी पर बुलाया जाएगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:18 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 01:21 AM (IST)
Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमण के कारण यूपी सचिवालय में 50 फीसद कर्मचारी करेंगे ड्यूटी
Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमण के कारण यूपी सचिवालय में 50 फीसद कर्मचारी करेंगे ड्यूटी

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सचिवालय में समूह ग व समूह घ के 50 फीसद कर्मचारियों को ही ड्यूटी पर बुलाया जाएगा। समूह क व समूह ख के सभी अधिकारी पूर्व की भांति ही कार्यालय आएंगे। अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमंत राव की ओर से यह आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया। उन्होंने सभी अपर मुख्य सचिवों व प्रमुख सचिवों को निर्देश दिए हैं कि वह ऐसा रोस्टर तैयार करवाएं कि 50 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय आएं और 50 फीसद वर्क फ्रॉम होम रहेगें कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम रहेंगे, वह मोबाइल फोन ऑन रखेंगे और जरूरत पड़ने पर उन्हें कार्यालय बुलाया जाएगा तो वह तुरंत आएंगे।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादेवेंद्र मिश्रा व सचिव ओंकार नाथ तिवारी का कहना है कि इस आदेश से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं हो पाएगा। क्योंकि समूह ग में कम्प्यूटर सहायक व सहायक समीक्षा अधिकारी के एकल पद हैं। ऐसे में इन्हें 50 फीसद वर्क फ्रॉम होम किया ही नहीं जा सकता। वहीं समूह ख में अनुभाग अधिकारी व समीक्षा अधिकारी अधिक संख्या में हैं और उन सभी को ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। ऐसे में अनुभागों में पहले की ही तरह भीड़-भाड़ रहेगी। अच्छा होता कि सचिवालय के सभी कर्मचारियों का एक पूल बनाकर रोस्टर के अनुसार 50 प्रतिशत को वर्क फ्रॉम होम व 50 फीसद को कार्यालय बुलाया जाए। इसे लेकर उप्र सचिवालय संघ की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भी दिया जा चुका है।

लखनऊ में सबसे ज्यादा 1460 एक्टिव केस : यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को सबसे ज्यादा 1664 नए मरीज मिले। यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा मरीज इस समय लखनऊ में हैं। यहां इस समय 1460 एक्टिव केस हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 1248 एक्टिव केस गाजियाबाद में हैं। तीसरे नंबर पर 872 एक्टिव केस नोएडा में हैं और चौथे नंबर पर 622 रोगी कानपुर में व 512 एक्टिव केस के साथ मेरठ पांचवे नंबर पर है। वहीं सबसे कम पांच एक्टिव केस चित्रकूट में हैं। 15 एक्टिव केस औरैय्या में, 16 एक्टिव केस हाथरस में, प्रतापगढ़ में 17 और श्रावस्ती व महोबा में 21-21 एक्टिव केस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.