Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर 41 लाख हड़पे, FIR दर्ज

लखनऊ महिला ने जानकीपुरम थाने में दर्ज कराई एफआइआर। सीपीडब्ल्यूडी कालोनी निवासी महिला ने बेटे के दाखिले के लिए दिए थे रुपये।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 12:53 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर 41 लाख हड़पे, FIR दर्ज
मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर 41 लाख हड़पे, FIR दर्ज

लखनऊ, जेएनएन। सरकारी मेडिकल कालेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर बिहार के जालसाज ने राजधानी निवासी एक महिला से 41 लाख रुपये ठग लिए। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग कालोनी निवासी संध्या सिंह से उनके बेटे का दाखिला कराने के लिए इतनी बड़ी रकम हड़पी गई। पीडि़ता ने जानकीपुरम थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। संध्या सिंह के पति जितेंद्र सिंह इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी) में तैनात हैं। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

संध्या सिंह के मुताबिक, उनके बेटे ने वर्ष 2018-19 में नीट की परीक्षा दी थी। इसी दौरान उनके पास एक अंजान नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने अपना परिचय बिहार के बेगूसराय निवासी सत्यजीत उर्फ चीकू के रूप में दिया। उसने बेटे का प्रवेश सरकारी मेडिकल कालेज की एमबीबीएस सीट पर दिलाने का झांसा दिया। बातचीत के बाद आरोपित उनके घर पर भी मुलाकात करने आया था। आरोप है कि आरोपित ने दो साल की फीस एडवांस मांगी।

आरोपित की बातों में आकर महिला ने कई बार में कुल 41 लाख रुपये सत्यजीत के बताए बैंक खाते में जमा कराए। काफी दिनों तक इंतजार के बाद भी एडमिशन नहीं होने पर पीडि़ता ने जब आरोपित से रुपये मांगे तो वह टालमटोल करने लगा। फिर धमकी भी देने लगा। परेशान होकर पीडि़ता ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर वारदात बताई। इसके बाद जानकीपुरम थाने में एफआइआर दर्ज की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.