Move to Jagran APP

UP News: प्रदेश में बनेंगे 323 रेल ओवरब्रिज व अंडरपास, केंद्र सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

Rail Over Bridge And Underpass उत्‍तर प्रदेश में केन्‍द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश सरकार 323 रेल ओवरब्रिज व अंडरपास बनाएगी। इसका प्रस्‍ताव तैयार कर केन्‍द्र सरकार को भेज द‍िया गया है। केन्‍द्र से मंजूरी म‍िलने के बाद इसपर काम शुरु होगा।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 02:14 PM (IST)
UP News: प्रदेश में बनेंगे 323 रेल ओवरब्रिज व अंडरपास, केंद्र सरकार को भेजा गया प्रस्ताव
Rail Over Bridge And Underpass: यूपी में 323 रेल ओवरब्रिज व अंडरपास का होगा न‍िर्माण

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। Rail Over Bridge And Underpass विधान परिषद के प्रश्न काल में सदस्यों की ओर से उठाए गए सवालों पर संबंधित विभागों के मंत्रियों ने उत्तर दिए। सदस्य भीमराव अंबेडकर की ओर से फर्रुखाबाद व कन्नौज समेत अन्य जिलों में रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास के निर्माण संबंधी प्रश्न पर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 323 नए रेलवेब्रिज व अंडरपास का निर्माण होना है।

loksabha election banner

इससे संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि निर्धारित मानकों के अनुरूप विभिन्न जिलों में सर्वे के आधार पर ओवरब्रिज व अंडरपास के निर्माण का निर्णय किया गया है। यह भी बताया कि फर्रुखाबाद में चार स्थानों पर सड़क पर रेलवे क्रासिंग हैं, इनमें तीन स्थानों पर मानक के अनुुरूप ओवरब्रिज व अंडरपास का निर्माण हो सकता है।

सदस्य ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने लखनऊ के विकास नगर क्षेत्र में प्रस्तावित मकान संख्या बजाए दूसरे स्थान पर टावर लगवाए जाने व अवैध कब्जे का प्रश्न उठाया। जिस पर नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि टावर को शिफ्ट करने की प्रक्रिया चल रही है। बताया गया कि टावर लगाने वाली कंपनी की गलती से ऐसा हुआ।

सदस्य डा.आकाश अग्रवाल ने गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बनने वाली सड़क के निर्माण को लेकर सवाल उठाया। बताया गया कि सड़क निर्माण के लिए नया टेंडर होना है और जल्द निर्माण कार्य शुरू होगा। लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में पुरानी पद्धति से ईंट भट्ठे के संचालन को लेकर उठाए गए सवाल पर जांच कराने की बात कही गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.