लखनऊ, जेएनएन। Encounter in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पुलिस ने बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। रविवार को एक ही दिन में दो एनकाउंटर हुए। सुबह आरोपित शूटर हनुमान पाण्डेय उर्फ राकेश को ढेर करने के बाद रात करीब 8:30 से 9:00 के बीच आशियाना पुलिस ने 25000 के इनामी व गैंगस्टर बदमाश पुलस्त तिवारी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है, जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से डॉक्टरों ने केजीएमयू रेफर कर दिया है। उसके पास से बाइक व असलहा भी बरामद किया गया है।

ये है पूरा मामला 

आशियाना थाना के एसएचओ संजय राय ने बताया कि यह बदमाश कृष्णा नगर में हुई एक गैर इरादतन हत्या के मामले में भी वांछित था। जिसमें वह दो साल से फरार चल रहा था। इसके अलावा आशियाना थाने में गैंगस्टर का मुकदमा भी इस पर दर्ज था। इसमें भी वह चार-पांच माह से फरार था। रविवार की रात करीब 8:30 से 9:00 के बीच नगर निगम जोन-8 के सामने रतन खंड रेलवे लाइन के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान एक युवक बिना नंबर की बाइक से जा रहा था। जिसे रोका गया, लेकिन वह आगे बढ़ गया। पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह फायरिंग करने लगा। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी। जिसके बाद बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बदमाश की पहचान गैंगस्टर पुलस्त तिवारी पुत्र जितेंद्र नाथ तिवारी सेक्टर-आइ, आशियाना के रूप में की गई है। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था।

 

एक दिन में दो एनकाउंटर 

वहीं, रविवार सरोजनीनगर इलाके में पुलिस व बनारस एसटीएफ ने शूटर हनुमान उर्फ राकेश पांडेय को ढेर कर दिया। हनुमान पांडेय नवंबर 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपित था। उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित था। पुलिस एनकाउंटर में उसके साथ मौजूद पांच लोग भागने में कामयाब हो गए। पुलिस की गोली से घायल हनुमान पांडेय को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।  

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस