सीतापुर, जागरण संवाददाता। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह गुरुवार को नैमिषारण्य आए। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तीखे शब्दबाण छोड़े। कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ तो संभल नहीं रहा है। उन्हें छत्तीसगढ़ की चिंता भी नहीं है। मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ से आकर लखीमपुर में 50-50 लाख रुपये बांट रहे हैं। उन्होंने आरोप मढ़ा कि छत्तीसगढ़ में पुलिस की गोली से आदिवासियों की मौत होती है, लेकिन मुख्यमंत्री को वहां जाने की फुर्सत नहीं मिलती है। यूपी में कांग्रेस के लैपटाप और स्कूटी देने के वादे पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के सीएम पर चुटकी ली।

कहा कि जिस तरह से वह उप्र में मदद बांट रहे हैं, उससे यही लगता है कि अगला चुनाव यहीं से लड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास रुक गया है, लेकिन उप्र आकर वह बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल जहां भी प्रभारी बनकर जाते हैं, वहां चुनाव हारते हैं। असम के प्रभारी थे, वहां चुनाव हारे। कहा, यूपी में तो कांग्रेस की लड़ाई चौथे और पांचवें नंबर की है।

यूपी सीएम की प्रशंसा, कहा अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकेगा नैमिषारण्य : नैमिषारण्य के विकास के सवाल पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की। कहा कि सीएम जिस तरह से विकास कर रहे हैं, उससे एक दिन नैमिषारण्य भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में सफल होगा।

चक्रतीर्थ और मां ललिता देवी के किए दर्शन : र्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह नैमिषारण्य आकर सबसे पहले अतिथि गृह पहुंचे। इसके बाद उन्होंने परिवार संग मां ललिता देवी के दर्शन कर पूजन किया। पूर्व सीएम पौराणिक चक्रतीर्थ और व्यासगद्दी के भी दर्शन करने के लिए गए। वह नैमिषारण्य में करीब एक घंटे रुके।

Edited By: Anurag Gupta