Move to Jagran APP

Women Military Police Recruitment 2020: महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित

Women Military Police Recruitment 2020 पिछले साल महिला मिलिट्री पुलिस में भर्ती के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इसके लिए यूपी व उत्तराखंड की करीब 5500 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया था। सेना ने अभ्यर्थियों की मेरिट तैयार की थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 08:40 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 07:33 AM (IST)
Women Military Police Recruitment 2020: महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित
Women Military Police Recruitment 2020: 25 जुलाई को होना था इम्तिहान। कोरोना के कारण टली परीक्षा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। Women Military Police Recruitment 2020: महिला मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी के पदों की भर्ती के लिए 25 जुलाई को देशभर में एक साथ होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा (लिखित) को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा अगले माह में कराने की तैयारी है।

prime article banner

पिछले साल महिला मिलिट्री पुलिस में भर्ती के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इसके लिए यूपी व उत्तराखंड की करीब 5500 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया था। सेना ने उ'च अंक हासिल करने वाली अभ्यर्थियों की मेरिट तैयार की थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों की बालिकाओं के लिए एएमसी सेंटर और कालेज में 18 से 20 जनवरी तक सैनिक जीडी के पदों की भर्ती रैली आयोजित की गई थी। करीब 4500 अभ्यर्थियों ने इस रैली में हिस्सा लिया था।

रैली के दौरान शारीरिक परीक्षण और मेडिकल में सफल बालिका अभ्यर्थियों की अप्रैल में सामान्य प्रवेश परीक्षा की तिथि तय की गई थी। कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसकी तिथि 25 जुलाई को तय की गई। मध्य कमान मुख्यालय के जनंसपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण लखनऊ के साथ देश भर में 25 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.