लखनऊ, जागरण संवाददाता। Women Military Police Recruitment 2020: महिला मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी के पदों की भर्ती के लिए 25 जुलाई को देशभर में एक साथ होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा (लिखित) को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा अगले माह में कराने की तैयारी है।

पिछले साल महिला मिलिट्री पुलिस में भर्ती के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इसके लिए यूपी व उत्तराखंड की करीब 5500 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया था। सेना ने उ'च अंक हासिल करने वाली अभ्यर्थियों की मेरिट तैयार की थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों की बालिकाओं के लिए एएमसी सेंटर और कालेज में 18 से 20 जनवरी तक सैनिक जीडी के पदों की भर्ती रैली आयोजित की गई थी। करीब 4500 अभ्यर्थियों ने इस रैली में हिस्सा लिया था।

रैली के दौरान शारीरिक परीक्षण और मेडिकल में सफल बालिका अभ्यर्थियों की अप्रैल में सामान्य प्रवेश परीक्षा की तिथि तय की गई थी। कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसकी तिथि 25 जुलाई को तय की गई। मध्य कमान मुख्यालय के जनंसपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण लखनऊ के साथ देश भर में 25 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी।

 

Edited By: Anurag Gupta