लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से जंग जीतने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब मैदान में उतर कर इसका असर कम करने के उपाय ढूंढ रहे हैं। इसके साथ ही प्रभावित जिलों तथा मंडलों के दौरे में अफसरों के साथ समीक्षा भी कर रहे हैं। गांवों में कोरोना वायरस का कहर बढ़ते देख अब सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दौरे में किसी भी गांव में जाकर लोगों से उनका हाल भी ले रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज मेरठ मंडल के गौतमबुद्धनगर, मेरठ व गाजियाबाद का दौरा है। गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर राजकीय विमान से उतरने के बाद वह हेलिकॉप्टर से गौतमबुद्धनगर जाएंगे। वहां पर समीक्षा करने के बाद मेरठ का दौरा करेंगे। इसके बाद गाजियाबाद जाएंगे। तीनों की जिलों में दौरे के दौरान वह इंट्रीगेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने के साथ ही कोविड-19 की समीक्षा भी करेंगे। उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में सर्वाधिक प्रभावित मेरठ में वह करीब चार घंटा रहेंगे। वहां पर वह किसी गांव में भी अधिक समय तक पड़ताल कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। इस संकट के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिलों का दौरा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ से चलकर गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और मेरठ के दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरान टीकाकरण केंद्रों और कोविड-19 प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस दौरान तीनों जिलों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण दर और मृत्युदर पर लगाम लगाने की व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ वहां के हालात का भी जायजा लेंगे।

मेरठ में करीब चार घंटे : सीएम योगी आदित्यनाथ आज मेरठ में करीब चार घंटे रहेंगे। प्रदेश में अब मेरठ इकलौता जिला है, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या कम नहीं हो रही है। मेरठ ने कोरोना संक्रमण के मामले में लखनऊ, कानपुर को भी पीछे छोड़ दिया है। यहां अब तक कुल 64,368 केस मिले हैं। अभी भी 13,048 एक्टिव केस हैं। यहां पर कुल 661 लोगों की मौत हो चुकी है। से गौतमबुद्धनगर भ्रमण के बाद दोपहर 1.40 बजे सीएम हैलीकाप्टर से मेरठ में पुलिस लाइन के हैलीपेड पर पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में दोपहर का खाना खाएंगे। इसके बाद दोपहर 2.25 बजे इंटीग्रेटिड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करेंगे। दोपहर 2.45 बजे से कमिश्ररी सभागार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम से जुड़े मंडल के जनपदों के पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम आदि विभागों के अधिकारियों तथा मेडिकल कालेज के प्राचार्य के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में मेरठ के अधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल रहेंगे। अन्य जनपदों के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। शाम 4.30 से पांच बजे के बीच किसी गांव में जाएंगे।

उनका आज आज गाजियाबाद में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। इसके बाद सोमवार को वह मुजफ्फरनगर में निरीक्षण करने के बाद दोपहर में सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में 30 मिनट रुकने के बाद कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे। जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद मंडल स्थरीय अधिकारियों से भी वर्चुअली जुड़ेंगे।

सीएम योगी का लगातार स्थलीय निरीक्षण: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के बाद लगातार जिलों का दौरा किया। वहां पर कोविड-19 प्रबंधन का जायजा लेने के साथ समीक्षा भी की है। छह मई को लखनऊ के बाद उन्होंने प्रयागराज का दौरा किया। इसके बाद आठ मई को बरेली में कोरोना संक्रमण दर की समीक्षा करने के बाद प्रोटोकॉल तोड़कर उन्होंने होम आइसोलेशन में रहे एक महिला से मुलाकात की थी। नौ मई को वाराणसी के बाद गोरखपुर का रुख किया। इसके बाद दस मई को अयोध्या में अफसरों के साथ कोरोना पर रोकथाम के लिए समीक्षा की थी। 13 मई ब्रज क्षेत्र के अलीगढ़, मथुरा और आगरा का दौरा कर कोविड-19 की समीक्षा की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप