लखनऊ, जेएनएन। सूबे की राजधानी के स्पा पार्लर में काम करने वाली थाईलैंड की युवती की तीन मई को कोरोना संक्रमण में मौत के बाद प्रकरण के लगातार गंभीर होने के मामले में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता आइपी सिंह सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उधर लखनऊ पुलिस प्रशासन ने उस O2 थाईस्पा को सील करवा दिया गया, जहां पर थाइलैंड की युवती बीते तीन वर्ष से काम करती थी। इसके साथ ही स्पा के मैनेजर तथा युवती के मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर लखनऊ के 50 से अधिक लोग पुलिस के रडार पर है। इनसे भी पूछताछ की जाएगी। 

प्रदेश में राजनाथ सिंह की सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे आजमगढ़ के समाजवादी पार्टी के नेता आइपी सिंह के खिलाफ थाईलैंड की युवती के मामले में केस दर्ज किया गया है। भाजपा सांसद संजय सेठ से जुड़े ट्वीट के मामले में राज्यसभा सदस्य के निजी सचिव की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में यह केस दर्ज किया गया है। सपा प्रवक्ता आईपी सिंह, महेंद्र कुरिया तथा रामदत्त तिवारी के खिलाफ 67 आईटी एक्ट तथा आईपीसी 500 में एफआइआर दर्ज कराई गई है। थाइलैंड की स्पा गर्ल की कोरोना वायरस संक्रमण के मौत के मामले में भाजपा नेता तथा राज्यसभा सदस्य संजय सेठ के पुत्र का नाम थाईलैंड की स्पा गर्ल से जोड़ने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है। आरोपितों ने थाई युवती पियाथेडा को लखनऊ बुलाने का आरोप संजय सेठ के पुत्र पर लगाया था।

अपने खिलाफ केस दर्ज होने के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आइपी सिंह ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि मैं इस पूरे प्रकरण पर कानूनी सलाह ले रहा हूं और अपना पक्ष जल्द सामने रखूंगा। पुलिस ने मेरे किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया और अब  राजनीतिक दबाव में आकर इस प्रकरण् की जांच करने की मेरी मांग पर मेरे ही खिलाफ मुकदमा कर दिया गया। किसी पूंजीपति के निजी सचिव को क्या अधिकार है मेरे ऊपर मानहानि का मुकदमा करने का। कोरोना संमक्रण से मृत थाईलैंड की स्पा गर्ल के मामले में सपा नेता आइपी सिंह को भी नामजद किया गया है।

पुलिस की अब तक की जांच में थाईलैंड की युवती के पास ट्रेवल वीजा तथा पासपोर्ट होने के बाद भी लखनऊ के स्पा सेंटर में उसको नौकरी दिलाने में सलमान नाम के व्यक्ति की संलिप्तता सामने आ रही है। इसके साथ फोन कॉल सहित कई मामलों में स्पा के मालिक राकेश शर्मा से भी जल्दी पूछताछ होगी। 

2010 मे पहली बार लखनऊ आई: थाईलैंड की युवती पहली बार 2010 मे लखनऊ आई थी। यहां के स्पा संचालक उसे सैलरी पैकेज पर बुलाते थे। वह टूरिस्ट वीजा पर आकर यहां नौकरी करती और वीजा की मियाद खत्म होते ही अपने देश लौट जाती। पुलिस के मुताबिक, 2010, 2018, 2019 और अब 31 मार्च को चौथी बार युवती यहां आई थी। वह 2 अप्रैल से राकेश शर्मा के O2 Thai स्पा में काम करने लगी। हर बार वह पर्यटक के तौर पर आई और यहां नौकरी करती रही। इसकी जानकारी इंटेलीजेंस यूनिट से लेकर पुलिस तक को नही हुई। इतना ही नहीं, वह शहर के जिन इलाकों में रुकी, जहां नौकरी की वहां की पुलिस को भी उसकी भनक नही लगी। कानूनी जानकारों का कहना है कि यह वीजा कानून का उल्लंघन है और इसके लिए कड़े सजा के प्रावधान हैं। इंटेलीजेंस यूनिट और पुलिस की ऐसी लापरवाही देश के लिए खतरा बन सकती है।

अब लखनऊ के 50 से अधिक लोग रडार पर: लखनऊ में थाईलैंड की स्पा गर्ल की कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में जांच कर रही पुलिस की टीम ने जब उसके मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाली तो लखनऊ के 50 से अधिक अफसर तथा सफेदपोश और कारोबारी रडार पर हैं। पुलिस ने रविवार को जांच शुरू की है। पुलिस जांच में अबतक पता चला है कि महिला तीन वर्ष से लखनऊ आ रही थी। वह लखनऊ के ओ2 स्पा में काम करती थी और लॉकडाउन में भी लखनऊ के बड़े नेता और कारोबारी उससे मसाज कराते थे। इस केस में बड़े लोगों के जुड़े होने की वजह से पुलिस अब मामले में सावधानी के साथ जांच कर रही है। जांच टीम की अध्यक्षता कर रह डीसीपी संजीव सुमन ने बताया कि थाईलैंड से आई महिला एजेंट के जरिए 2019 में लखनऊ आई थी।

इसके बाद वो सलमान के संपर्क में आई। सलमान एक स्पा सेंटर में मैनेजर है। महिला हुसैनगंज के होटल गोल्डन ट्यूलिप के पास एक कमरे में किराए पर रहती थी। डीसीपी ने बताया कि उसकी तबीयत 23 अप्रैल को बिगडग़ी शुरू हुई इसके बाद 28 अप्रैल को उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां तीन मई को कोरोना संक्रमण से उसकी मौत हो गई। अब तक जांच में भाजपा से राज्यसभा के सदस्य संजय सेठ बेटे का मामले में कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है। पुलिस इस मामले में इंटरनेट मीडिया के जरिए भी जांच कर रही है।

इस प्रकरण में समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने संजय सेठ पर गंभीर आरोप लगाकर मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। आईपी सिंह ने कहा लखनऊ पुलिस ने थाईलैंड से बुलाई गई स्पा गर्ल की मृत्यु पर अब तक आधिकारिक बयान क्यूं नहीं जारी किया। क्या उसके शव का पोस्टमॉर्टम हुआ। ये शिवम कुक कौन है, जिसे डेड बॉडी हैंडओवर की गई। इसकी जान पर खतरा है। राकेश शर्मा लोकल हैंडलर कहां गायब है। एजेंट सलमान कहां है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप