Move to Jagran APP

UP Panchayat Election Result News: बाराबंकी में हार से बौखलाए प्रधान ने खुदवा दी आठ वर्ष पहले बनवाई सड़क

UP Panchayat Election Result Newsबाराबंकी के सुबेहा ब्लाक के रोहना मीरपुर ग्राम पंचायत के अहिरन सरैया गांव में ग्राम प्रधान पद के चुनाव में तीसरे नम्बर पर आने वाले प्रत्याशी ने आठ वर्ष पहले बनवाई गई सड़क को करीब दो सौ मीटर तक खोदवा दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 01:08 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 01:21 PM (IST)
UP Panchayat Election Result News: बाराबंकी में हार से बौखलाए प्रधान ने खुदवा दी आठ वर्ष पहले बनवाई सड़क
र से बौखलाए पूर्व प्रधान ने आठ वर्ष पहले बनवाई गई सड़क को जेसीबी लगवाकर खुदवा दिया।

बाराबंकी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार के गठन के लिए सम्पन्न पंचायत चुनाव के दो मई से तीन मई तक आए परिणाम के बाद हिंसा की वारदातों के बीच में सूबे की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी में अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर हार से बौखलाए पूर्व प्रधान ने आठ वर्ष पहले बनवाई गई सड़क को जेसीबी लगवाकर खुदवा दिया। पूर्व प्रधान के इस कृत्य से ब्लाक में खलबली मची है। एसडीएम हैदरगढ़ से शिकायत की गई है। 

loksabha election banner

पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले लोग तो जश्न मनाने में लगे हैं जबकि हारे प्रत्याशी अपनी खीझ मिटा रहे हैं। कई जगहों पर हिंसा के साथ बवाल के मामले सामने आए हैं। इसी बीच पराजित प्रत्याशी जनता पर अपनी हार का गुस्सा निकालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। बाराबंकी के सुबेहा ब्लाक के रोहना मीरपुर ग्राम पंचायत के अहिरन सरैया गांव में ग्राम प्रधान पद के चुनाव में तीसरे नम्बर पर आने वाले प्रत्याशी ने आठ वर्ष पहले बनवाई गई सड़क को करीब दो सौ मीटर तक खोदवा दिया। यह सड़क उसने अपनी प्रधान निधि से बनवाई थी। सड़क की खोदाई करवाने के लिए उसने जेसीबी लगवा दी थी।

बाराबंकी में विचित्र तरह का प्रकरण सामने आया है। यहां हार के बाद पूर्व प्रधान ने जेसीबी से गांव की सड़क खुदवा दी। आठ वर्ष पहले इस सड़क का निर्माण आरोपी प्रधान के कार्यकाल में ही हुआ था। करीब दो सौ मीटर सड़क खोदे जाने से आहत ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। बाराबंकी के थाना सुबेहा अंतर्गत रोहना मीरपुर ग्राम पंचायत के अहिरन सरैया गांव में प्रधानी का चुनाव हारने पर आरोपी ने आठ वर्ष पूर्व बनवाई सड़क को जेसीबी की मदद से उखड़वा दिया। गांव के पूर्व प्रधान कृपा शंकर तिवारी ने बताया कि इस चुनाव में आरोपी पूर्व प्रधान दीपक तीवारी तीसरे नंबर पर आए तो उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सड़क खुदवा डाली। इस बार यहां साइना गांव के ग्राम प्रधान रामबाबू शुक्ला प्रधान बने हैं। दीपक यहां तीसरे नंबर पर आने से नाराज हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक यह सड़क लगभग 200 मीटर की थी।

अहिरनपुरवा के जगदंबा, रामदेव व गोबरे का कहना है कि चकमार्ग बना था। ग्राम पंचायत रोहना मीरापुर के पूर्व प्रधान दीपक तिवारी ने 200 मीटर चकमार्ग जेसीबी से खोदवा दिया। ग्राम प्रधान रामबाबू शुक्ल का कहना है कि दीपक तिवारी इस बार पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर हार गए। इससे नाराज होकर चकमार्ग खोदवा दिया। इससे आवागमन में परेशानी हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.