Move to Jagran APP

UP Panchayat Election Result 2021 News: पंचायत चुनाव के बाद सरकार के खिलाफ भाजपा के विधायक तथा सांसद, एटा में प्रदर्शन

UP Panchayat Election Result 2021 News एमएलसी धर्मवीर प्रजापति के साथ विधायक संजीव दिवाकर सत्यपाल सिंह राठौर और वीरेंद्र लोधी धरने पर बैठे। लखनऊ में मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर ने भी धांधली का आरोप लगाया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 12:55 PM (IST)
UP Panchayat Election Result 2021 News: पंचायत चुनाव के बाद सरकार के खिलाफ भाजपा के विधायक तथा सांसद, एटा में प्रदर्शन
एटा में भाजपा के तीन विधायक के साथ एक विधान परिषद सदस्य ने जिलाधिकारी कार्यालय परधरना दिया।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार के गठन के लिए सम्पन्न चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के साथ सांसद ने भी अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तमाम जगह पर भाजपा के विधायक, सांसद तथा कार्यकर्ता ही जिला तथा पुलिस प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाकर सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। एटा में तो चार विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए जबकि कोरोना वायरस संक्रमण काल में पंचायत चुनाव को टालने के पक्ष में लगातार खड़े रहे मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर ने भी मतगणना में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी की जांच कराने की मांग की है।

loksabha election banner

एटा में भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायक के साथ एक विधान परिषद सदस्य ने जिलाधिकारी कार्यालय पर पंचायत चुनाव में मतगणना में धांधली का आरोप लगाने के साथ उप विजेता को विजेता का प्रमाण पत्र देने के खिलाफ धरना दिया। इन सभी ने एक स्वर में कहा कि यहां पर तो हमारी पार्टी के प्रत्याशियों को धांधली से हरवाने के साथ मतगणना में भी काफी हेराफेरी की गई है। एटा की डीएम विभा चहल ने इस दौरान इन सभी को समझाने का भी प्रयास किया।

एमएलसी धर्मवीर प्रजापति के साथ विधायक संजीव दिवाकर, सत्यपाल सिंह राठौर और वीरेंद्र लोधी धरने पर बैठे। धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि यहां पर तो काउंटिंग शुरू होने के बाद एजेंटों को फोन आने लगे कि उन्हेंं मतगणना केंद्र से बाहर किया जा रहा है और एक-दो घंटे में ही हमारे काफी प्रत्याशियों को पीछे कर दिया गया। इस बात की जानकारी हमने जिलाधिकारी, के साथ सीडीओ समेत जिले के सभी जिम्मेदार अधिकारियों को दी है। हम सभी को अब पता चल गया है कि अधिकारी काफी मजबूत है। इन सभी अधिकारियों ने अपने लोगों को सही सिद्ध किया है और हम से कहा कि आपके पास फर्जी जानकारी आ गई है। यहां पर भाजपा के विधायकों ने आरोप लगाया है कि वॉर्ड नंबर 10 से पहले बीजेपी समर्थित उम्मीदवार की जीत का ऐलान कर दिया गया था, लेकिन एक दिन बाद सर्टिफिकेट किसी और को थमा दिया गया। बाद में वॉर्ड नंबर 10 का प्रमाण पत्र वापस लेकर भाजपा समर्थित उम्मीदवार को दिया गया। अब यह बताया जा रहा है कि प्रमाणपत्र आरओ तथा एआरओ ने गलती से दे दिया था। अब विधायकों ने यहां भी सभी 30 सीटों पर किसी दूसरे निर्वाचन अधिकारी की देखरेख में फिर से मतगणना कराने की मांग की है। एलएलसी धर्मवीर प्रजापति एटा जिला पंचायत चुनाव के प्रभारी भी थे। इनके साथ धरने पर जिले के मारहरा सीट से विधायक वीरेंद्र लोधी, अलीगंज से विधायक सत्यपाल सिंह राठौर तथा जलेसर के विधायक संजीव दिवाकर बैठे थे। इन सभी ने कहा कि हम फिर से काउंटिंग चाहते हैं। इन पर हमें भरोसा नहीं है। सभी मतगणना कॢमयों ने शिकायतों को नजरअंदाज किया गया है। जिला प्रशासन का समाजवादी पार्टी से गेम फिक्स था।

मोहनलालगंज सांसद ने लगाया धांधली का आरोप: लखनऊ में मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर ने भी धांधली का आरोप लगाया है। यहां से लगातार दूसरी बार सांसद कौशल किशोर का आरोप है कि लखनऊ में जिला पंचायत वार्ड आठ, 18 तथा 19 से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीते हैं, लेकिन उप विजेताओं को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया है।

यहां पर हुई गड़बडिय़ों को ध्यान में रखकर सभी मतपत्रों का एक बार फिर से मिलान कर लें। कौशल किशोर ने कहा कि मतगणना में काफी गड़बड़ी की गई है। दोबारा मिलान में सब सामने आ जाएगा। अगर गड़बड़ी मिलती है तो फिर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.