Move to Jagran APP

Servant Murder Case in Lucknow: हत्यारोपित भांजा 50 लाख रुपयों संग गिरफ्तार, चोरी के रुपयों से खरीदी थी बाइक

बहादुर ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि बृज मोहन ने उसको चोरी करने के लिए बुलाया था। बहादुर अपने साथियों के साथ 26 मार्च को आया था और दो करोड़ 47 लाख रुपये चोरी कर लिए थे। घटना के बाद बृजमोहन अपना हिस्सा मांगने लगा था।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 10:29 PM (IST)
Servant Murder Case in Lucknow: हत्यारोपित भांजा 50 लाख रुपयों संग गिरफ्तार, चोरी के रुपयों से खरीदी थी बाइक
रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर के घर मे चोरी व नौकर की हत्या का मामला।

लखनऊ, जेएनएन। रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर पुनीत कुमार के घर में करोड़ों की चोरी और नौकर बृजमोहन की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारोपित बहादुर को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से 50 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बहादुर के पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद किया है। आरोपित ने चोरी की रकम से एक बाइक भी खरीद ली थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस अब एक अन्य आरोपित अजय की तलाश कर रही है, जिसके पास चोरी की शेष रकम है। माना जा रहा है कि अजय के पकड़े जाने के बाद यह पता चलेगा कि कुल कितने रुपये उसके पास हैं।

loksabha election banner

बहादुर ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि बृज मोहन ने उसको चोरी करने के लिए बुलाया था। बहादुर अपने साथियों के साथ 26 मार्च को आया था और दो करोड़ 47 लाख रुपये चोरी कर लिए थे। घटना के बाद बृजमोहन अपना हिस्सा मांगने लगा था। बंटवारे को लेकर बृजमोहन से बहादुर और अजय का विवाद हो गया था। रुपये के लालच और पहचान छिपाने के लिए आरोपितों ने बृजमोहन की हत्या कर दी थी। इसके बाद भागकर मैनपुरी चले गए थे। पुलिस ने शनिवार को एक अन्य आरोपित अनिकेत को गिरफ्तार कर दो लाख 30 हजार रुपये बरामद किए थे। इससे पहले 70 लाख रुपये बरामद कर चार आरोपितों को पकड़ा गया था। अब पुलिस अजय की तलाश में छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि 26 मार्च को कैंट में रेलवे ऑफिसर्स कॉलोनी में रहने वाले पुनीत के घर से दो करोड़ 47 लाख रुपये चोरी करने के बाद उनके नौकर बृजमोहन की हत्या कर दी गई थी।

रेस्टोरेंट में लगी आग, बुझाया गया : विराम खंड में रविवार को करीम रेस्टोरेंट में अचानक आग लग गई। आग शार्ट सर्किट से लगी थी। जिसकी चपेट में आने से रेस्टोरेंट का कुछ हिस्सा जल गया। दमकल की एक गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। एफएसओ गोमतीनगर मदन सिंह के मुताबिक दोपहर में अचानक आग लगी थी। आग शार्ट सर्किट से रेस्टोरेंट के बोर्ड में लगी थी। इससे पहले कि दुकानदार और आसपास के लोग कुछ करते। आग ने विकराल रूप ले लिया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। नुकसान के आंकलन का प्रयास किया जा रहा है।

चार के खातों से साढ़े तीन लाख निकाले : साइबर जालसाजों ने चार लोगों के खाते से तीन लाख 41 हजार रुपये निकाल लिए। सेक्टर चार विकासनगर निवासी सीमा के पति के मोबाइल फोन पर जालसाज ने सिम कार्ड बंद करने का मैसेज भेजा। झांसे में आकर सीमा ने दिए गए नम्बर पर फोन किया। जालसाज ने बातों में उलझाकर दो लाख आठ हजार रुपये निकाल लिए। दूसरी ओर, अर्जुन गंज निवासी सिपाही पुष्पेंद्र सिंह के खाते से 37 हजार 999 रुपये, चिनहट निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक अशोक कुमार के खाते से 50 हजार और तेलीबाग निवासी उदयभान के खाते से 45 हजार रुपये पार कर दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.