Move to Jagran APP

Lucknow University: छात्र कल्याण और कर्म योगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन आज अंतिम दिन, जल्दी करें

Student Welfare and Karma Yogi Scholarship Update कर्म योगी छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ अपना कौशल विकसित कर खुद को आत्मनिर्भर बनाने का मौका दिया जा रहा है। आवेदन के लिए आज अंतिम दिन। 800 छात्र-छात्राओं के आवेदन फार्म आ चुके हैं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 08:00 AM (IST)
Lucknow University: छात्र कल्याण और कर्म योगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन आज अंतिम दिन, जल्दी करें
Student Welfare and Karma Yogi Scholarship Update: आवेदन के लिए आज अंतिम दिन। 800 छात्र-छात्राओं के आवेदन फार्म आ चुके।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) ने रविवार को छुट्टी की वजह से छात्र कल्याण और कर्म योगी छात्रवृत्ति में आवेदन का समय एक फरवरी तक बढ़ा दिया है। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि दोनों छात्रवृत्ति में आवेदन के लिए अभी तक 31 जनवरी तक मौका था। अब रविवार की वजह से एक दिन का समय दिया गया है। अभी तक इनमें करीब 800 छात्र-छात्राओं के आवेदन फार्म आ चुके हैं।

loksabha election banner

कर्म योगी छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ अपना कौशल विकसित कर खुद को आत्मनिर्भर बनाने का मौका दिया जा रहा है। वह पढ़ाई के साथ विश्वविद्यालय में रोजाना दो घंटे के हिसाब से 50 दिन काम कर सकेंगे। इसके एवज में उन्हें पैसे भी दिए जाएंगे। इसलिए विश्वविद्यालय ने सभी विभागों से आठ फरवरी तक रिक्तियों का विवरण मांगा गया है।

कन्या समुंगल योजना के लिए करें आवेदन: मुख्यमंत्री कन्या सुमंगल योजना के तहत अभी तक लखनऊ विश्वविद्यालय की जिन छात्राओं ने आवेदन नहीं किया है, उनके लिए मौका है। प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि 12वीं उत्तीर्ण कर स्नातक अथवा दो वर्षीय या अधिक अवधि के डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लेने वाली छात्रा इस योजना के लिए आवेदन कर सकती हैं। अभी तक दाखिला लेने के 45 दिन के अंदर आवेदन करने का प्राविधान था, लेकिन कोविड की वजह से यह समय सीमा हटा दी गई है। इसलिए विश्वविद्यालय के सभी विभागों एवं कला शिल्प महाविद्यालय को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने विभागों में 2020-21 में प्रवेशित छात्राओं का आवेदन फार्म भरवाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.