बहराइच, जेएनएन। UP Doctor Kidnapping Case: उत्तर प्रदेश के गोंडा से किडनैप हुए डॉक्टर गौरव हालदार की सकुशल बरामदगी से बहराइच जिले स्थित डॉक्टर के घर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। मां और बहन की आंखें खुशी से नम दिखाई पड़ी। वहीं, पिता चंद साथियों के साथ नोएडा रवाना हो गए हैं। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक सुभाष त्रिपाठी और सांसद बृजभूषण शरण सिंह और उत्तरप्रदेश पुलिस को गौरव की सकुशल बरामदगी के लिए धन्यवाद दिया। 

18 जनवरी को हुआ था अपहरण, मांगी थी 70 लाख की फिरौती: दरअसल, चिकित्सक व दवा व्यापारी निखिल हालदार का पुत्र गौरव गोंडा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के एससीपीएम (सतीश चंद्र पांडेय मेमोरियल) कॉलेज में बीएएमएस प्रथम वर्ष का छात्र है। छात्र इसी कॉलेज के हॉस्टल में ही रहता था। बीते 18 जनवरी को गौरव का अपहरण हुआ था। अपहरणकर्तों ने 70 लाख की फिरौती मांगी थी। फिरौती के लिए 22 जनवरी का अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बाद निखिल की तहरीर पर गौरव के अपहरण का मुकदमा नगर कोतवाली में किया गया।

नोएडा से सकुशल बरामद छात्र: एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने छात्र की बरामदगी के लिए छह टीमों को लगाया। साथ ही एसटीएफ को भी लगाया गया। एसटीएफ व जिले की पुलिस के संयुक्त प्रयास से ग्रेटर नोएडा से अपहरण किए छात्र को शुक्रवार को सकुशल बरामद कर लिया गया है। बदमाशों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। यह खबर मिलते पिता अखिल नोएडा के लिए रवाना हो गए, जबकि मां स्नेहलता और बहन मोहिनी हालदार आसपास के लोगों के साथ घर पहुंचकर खुशी का इजहार करने लगीं। मेडिकल छात्र गौरव हालदार की बरामदगी के बाद गोंडा नगर कोतवाली के हारीपुर स्थित एससीपीएम कॉलेज प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। 

मुख्यमंत्री से बदमाशों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग: उधर, पयागपुर भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद से मिलकर छात्र की सकुशल बरामदगी को लेकर अपेक्षित कार्रवाई की मांग की है। बता दें, अपहृत छात्र की सकुशल वापसी को लेकर पयागपुर विधायक ने बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच कर प्रमुख सचिव संजय प्रसाद से मुलाकात की थी। विधायक के आग्रह पर मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव ने तत्काल देवीपाटन मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक से बात कर अपहृत छात्र की सकुशल वापसी करने का निर्देश दिया था। विधायक ने कहा कि यूपी पुलिस अपहृत छात्र की सकुशल बरामदगी एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बधाई की हकदार है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप