लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 379 रोगी मिले और चार मरीजों की मौत हुई। प्रदेश में इतने रोगी सात महीने पहले जून 2020 में मिल रहे थे। उस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत भी करीब इतने ही मरीजों की हो रही थी। वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के एक्टिव केस भी साढ़े आठ हजार के आसपास थे। 

उत्तर प्रदेश में अब तक 5.96 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से  5.76 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। 8,580 रोगियों की मौत हुई है और अब 8,631 एक्टिव केस हैं। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 1.10 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। अब तक कुल 2.63 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है। 15.21 करोड़ लोगों की अभी तक प्रदेश में मेडिकल स्क्रीङ्क्षनग कराई जा चुकी है।

वार्ड ब्वॉय की मौत हार्ट अटैक से हुई, अफवाहों से बचें : मुरादाबाद जिला अस्पताल में तैनात वार्ड ब्वॉय महिपाल की मौत हार्ट अटैक से हुई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि एडवर्स इवेंट फालोईंग इम्युनाइजेशन (एईएफआइ) कमेटी से भी इस मामले की जांच करवा ली गई है। मौत हार्ट अटैक से हुई है, कोरोना वैक्सीन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है। उन्होंने लोगों को किसी भी तरह की अफवाह से बचने की नसीहत दी है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप