लखनऊ, जेएनएन। Uttar Pradesh MLC Chunav 2021: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीट के लिए होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दस प्रत्याशी उतारे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा के दस प्रत्याशियों ने विधान भवन में अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सबसे पहले उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अपना पर्चा भरा।

भाजपा के दस प्रत्याशियों ने सोमवार को विधान भवन में विधान परिषद सदस्य पद के लिए अपना नामांकन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। इससे पहले भाजपा के प्रदेश कार्यालय से बड़ी संख्या में विधायकों तथा कार्यकर्ता के साथ भाजपा के विधान परिषद प्रत्याशी विधान भवन में पहुंचे थे।

भारतीय जनता पार्टी के दस प्रत्याशियों में सबसे पहले उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पर्चा दाखिल किया। इसके बाद विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य, कुंवर मानवेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, अश्विनी त्यागी, सलिल विश्नोई, सुरेंद्र चौधरी व धर्मवीर प्रजापति के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी सेवानिवृत्त आइएएस अफसर अरविंद कुमार शर्मा ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा के सभी प्रत्याशी पार्टी के राज्य मुख्यालय में एकत्रित हुए। इस दौरान महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे। यहां से भाजपा उम्मीदवार मंत्रियों व विधायकों के साथ विधान भवन पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी रिटायर्ड आइएएस अफसर अरविंद कुमार शर्मा अपने आवास से हर-हर महादेव के साथ साथ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का जयघोष करने के बाद भाजपा कार्यालय के लिए निकले।

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधान मंडल के उच्च सदन में यानी विधान परिषद में भी अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है। इसी क्रम में विधान परिषद की 12 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा ने अपने दस प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। इन सभी की जीत तय है। विधायकों के संख्याबल के हिसाब से भाजपा की दसों सीट पर जीत पक्की है। विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान 28 जनवरी को होना है। आज नामांकन का अंतिम दिन है। बसपा तथा कांग्रेस के साथ ही किसी निर्दलीय के नामांकन न दाखिल करने की स्थिति में नाम वापसी के दिन यानी 21 जनवरी को ही भाजपा के दस तथा समाजवादी पार्टी के दो प्रत्याशियों अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी को निर्वाचन का प्रमाण पत्र भी मिल जाएगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप