लखनऊ, जेएनएन। PM Modi Corona Warriors VC:  उत्‍तर प्रदेश की राजधानी के स्वास्थ्यकर्मियों में जहां कोरोना की वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्सुकता है, वहीं वह प्रधानमंत्री से संवाद को लेकर भी आतुर हैं। शनिवार को हर सेंटर के स्वास्थ्यकर्मी प्रधानमंत्री का संदेश सुनेंगे। वहीं, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में एक-दो लाभार्थी से बात भी करेंगे।

शहर के कुल 61 अस्पतालों में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। इनमें से 12 अस्पतालों में शनिवार को टीकाकरण कार्यक्रम की लॉन्चि‍ग है। इस दौरान प्रधानमंत्री कोरोना योद्धाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये रूबरू होंगे। शुक्रवार को शाम चार बजे केजीएमयू को पीएमओ से कनेक्ट कर रिहर्सल किया गया। 12 सेंटरों में से सिर्फ केजीएमयू में ही बोथ-वे सिस्टम की अनुमित है। इस सेंटर के लाभार्थी न सिर्फ पीएम का संदेश सुन सकेंगे, बल्कि किसी एक या दो हेल्थ वर्कर को बात करने का मौका भी मिलेगा। वहीं, शेष 11 सेंटर पर पीएम का लाइव संदेश सुनने की ही सुविधा होगी। 

मंत्री और अन्य अधिकारी रहेंगे मौजूद

केजीएमयू के कलाम सेंटर के चतुर्थ तल पर वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम को अपडेट कर दिया गया है। रूम नंबर 408 में केजीएमयू की आइटी सेल ने एलईडी व अन्य उपकरण लगा दिए। सुबह साढ़े दस बजे के करीब प्रधानमंत्री लाइव होंगे। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री व शासन के बड़े अफसरों के भी मौजूद रहने की संभावना है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप