Move to Jagran APP

यूपी सरकार की घोषणा- IAS और IPS में चयनित यूपी के टॉप टेन युवाओं के घरों तक बनेगी पक्की सड़क

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने युवाओं के लिए एक अहम घोषणा की है। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्होंने यूपीएससी परीक्षा के जरिये आइएएस और आइपीएस में चयनित होने वाले उत्तर प्रदेश के शीर्ष 10 अभ्यर्थियों के घरों तक सड़क बनाए जाने का एलान किया है।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:08 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:09 PM (IST)
यूपी सरकार की घोषणा- IAS और IPS में चयनित यूपी के टॉप टेन युवाओं के घरों तक बनेगी पक्की सड़क
यूपीएससी परीक्षा में चयनित यूपी के टॉप टेन युवाओं के घरों तक सड़क बनाई जाएगी।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को युवाओं के लिए एक अहम घोषणा की है। स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा के जरिये आइएएस और आइपीएस में चयनित होने वाले उत्तर प्रदेश के शीर्ष 10 अभ्यर्थियों के घरों तक बनाई जाने वाली सड़कों को स्वामी विवेकानंद मार्ग योजना के तहत बनाए जाने का एलान किया है।

loksabha election banner

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार सुबह उन्होंने कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास विवेकानंद हाउस में जाकर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि अर्पित की। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे युवाओं की प्रतिभा को सम्मान मिलेगा। युवा पीढ़ी आइएएस व आइपीएस सेवा में चयन पाने के लिए प्रेरित होगी। उनमें नई ऊर्जा का संचार होगा। बता दें कि स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनायी जाती है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि जिन टॉपर युवाओं के घरों तक सड़क बनी है उसे सुदृढ़ीकृत कराया जाएगा। इससे जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं उनकी प्रतिभा का सम्मान भी होगा। यही नहीं, वहां के छात्र-छात्राओं में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्रतिभाग करने व सफलता प्राप्त करने के लिये एक नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होने कहा कि जहां सड़के बनाई जाएंगी, संबंधित युवक/युवती का पूरा विवरण दशार्ते हुए बड़ा बोर्ड लगाया जाएगा ताकि अन्य इससे प्रेरणा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.