Move to Jagran APP

MLC Election in UP: सात फेरों के बाद दुल्हन ने किया मतदान, फिर ससुराल के लिए हुई विदा

MLC Election in UP उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र के चुनाव में हरदोई में शादी के मंडप में फेरों के बाद नववधू मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंची मतदान किया और फिर ससुराल के लिए विदा हुई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 02:06 PM (IST)
MLC Election in UP: सात फेरों के बाद दुल्हन ने किया मतदान, फिर ससुराल के लिए हुई विदा
हरदोई में शादी के मंडप में फेरों के बाद नववधू मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंची और मतदान किया।

हरदोई, जेएनएन। लोकतंत्र के उत्सव को मतदाता उमंग के साथ मनाते हैं। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र के चुनाव में भी ऐसा देखने को मिल रहा है। मतदाताओं में उत्साह है और वे बढ़ चढ़कर मतदान कर रहे हैं। हरदोई में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली, जहां  शादी के मंडप में फेरों के बाद नववधू मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंची, मतदान किया और फिर ससुराल के लिए विदा हुई।

loksabha election banner

बघौली निवासी कृष्ण कुमार अवस्थी की पुत्री प्रीति अवस्थी की शादी बालामऊ निवासी राधाकृष्ण दीक्षित के साथ हुई। सोमवार रात उसका विवाह हुआ। मंगलवार की सुबह तक वैवाहिक कार्यक्रम चलते रहे। ससुराल विदा होने के पहले प्रीति अपने भाई आदित्य के साथ कछौना क्षेत्र पंचायत कार्यालय स्थित मतदान केंद्र पहुंची और वहां पर मतदान करने के बाद फिर दुल्हन के रूप में ससुराल विदा हुई। प्रीति ने मतदान कर लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया। उसका कहना है कि जो भी एमएलसी बने, स्नातकों और शिक्षित बेरोजगारों की समस्याओं को सदन में उठाकर उनका निराकरण कराए।

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहे हैं। चुनाव में खंड स्नातक की पांच व खंड शिक्षक की छह सीटों के लिए कुल 199 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। विधान परिषद में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ व इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक के अलावा लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद व गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक सीट के लिए यह चुनाव हो रहा है।

पांच खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 12,69,817 मतदाता 1808 मतदेय स्थलों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसी प्रकार खंड शिक्षक की छह सीटों में कुल 2,06,335 मतदाता 813 मतदेय स्थलों पर वोट डालेंगे। खंड स्नातक सीट पर कुल 114 व खंड शिक्षक सीट पर 85 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। कोरोना को देखते हुए इस बार चुनाव आयोग ने प्रत्येक मतदेय स्थल पर अधिकतम एक हजार मतदाता रखे हैं। 

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चल रहा मतदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.