लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मुम्बई में लखनऊ नगर निगम के बांड के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद यूपी फिल्म सिटी पर भी मंथन करेंगे। फिल्म सिटी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार लखनऊ में फिल्मी सितारों के साथ वर्चअल बैठक कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से दो दिन के प्रवास पर मुम्बई में रहेंगे। वहां पर वह अपने प्रदेश में औद्योगिकीकरण की संभावनाओं के साथ ही प्रस्तावित यूपी फिल्म सिटी के लिए भी संभावनाएं तलाशेंगे। एक बार लखनऊ में बैठक कर चुके योगी दो दिसंबर को मुंबई में बॉलीवुड दिग्गजों के साथ फिल्म सिटी के संबंध में बैठक करेंगे।

मुम्बई में दो दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के जारी बॉण्ड की लिस्टिंग होनी है। इसके लिए एक दिसंबर की रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई पहुंच रहे हैं। वहां वह कुछ बड़े उद्यमियों के साथ मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए न्योता देंगे। साथ ही नोएडा में प्रस्तावित यूपी फिल्म सिटी को लेकर फिल्म निर्माताओं के साथ बैठक भी करने जा रहे हैं। 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर' सीरीज और सरकार-3 जैसी चर्चित फिल्में बनाने वाले राहुल मित्रा ने बताया कि मुंबई के एक पांच सितारा होटल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बॉलीवुड दिग्गजों के साथ बैठक होनी है।

इसमें उनके (राहुल मित्रा) सहित मशहूर निर्माता-निर्देशक सुभाष घई, बोनी कपूर, राजकुमार संतोषी, सुधीर मिश्रा, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, उमेश शुक्ला, सिद्धार्थ रॉय कपूर, टी-सीरीज प्रमुख भूषण कुमार और पेन स्टूडियो के जयंतीलाल गडा जैसी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में योगी इन सभी से चर्चा करेंगे कि नोएडा में प्रस्तावित यूपी फिल्म सिटी को कैसे बेहतर से बेहतर बनाया जा सकता है। सहयोग के लिए सभी को प्रोजेक्ट से जोडऩे का प्रयास है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी ने सितंबर में घोषणा की थी कि यूपी के नोएडा में वह फिल्म सिटी बनाएंगे। इसके लिए जमीन भी चिह्नित कर ली गई है। इसके बाद बॉलीवुड के कई दिग्गज लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर एक बैठक भी कर चुके हैं।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021