Move to Jagran APP

लखनऊ की सिटी बस में 28 में से 21 यात्री मिले बिना टिकट, दर्ज हुई FIR

लखनऊ मुख्यालय की सूचना पर क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस में मारा छापा रास्ते में टोल प्लाजा न होता तो पकड़ में नहीं आती बस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 06:03 AM (IST)
लखनऊ की सिटी बस में 28 में से 21 यात्री मिले बिना टिकट, दर्ज हुई FIR
लखनऊ की सिटी बस में 28 में से 21 यात्री मिले बिना टिकट, दर्ज हुई FIR

लखनऊ, जेएनएन। आजमगढ़ से अयोध्या आ रही बस में सवार 28 यात्रियों में 21 यात्री बिना टिकट पकड़े गए। निगम मुख्यालय की सूचना पर आजमगढ़ के क्षेत्रीय प्रबंधक ने नेवरी टोल प्लाजा पर बस में छापेमारी करके मामले को पकड़ा। बस में तैनात संविदा बस कंडक्टर बृजेश तिवारी के खिलाफ नेवरी थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है। करीब एक माह में बिना टिकट यात्री मामले में तीसरा बड़ा मामला पकड़ा गया।

loksabha election banner

अयोध्या डिपो की बस संख्या यूपी 42 एटी 5635 आजमगढ़ से सवारी लेकर सोमवार दोपहर अयोध्या आ रही थी। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल त्रिपाठी ने बस रोकने की कोशिश करते नियमित बस चालक सच्चिदानंद ने बस रोकने के बजाए बस को भगाने लगा। चेकिंग दलों ने बस का पीछा करके बस को पकड़ा। बस कंडक्टर के टिकट मशीन से जारी टिकट और बैठे हुए यात्रियों की संख्या में 21 यात्रियों के टिकट नहीं काटे गए थे।

उत्तराखंड के लिए फिर शुरू होगा बसों का संचालन, 100 बसें चलाने की तैयारी

उप्र परिवहन निगम की ओर से उत्तराखंड के लिए 100 बसों के संचालन की तैयारी कर रहा है। उत्तराखंड परिवहन निगम से हरी झंडी मिलने के साथ अब प्रस्ताव पर मंथन शुरू हो गया है। निगम प्रशासन शासन को प्रस्ताव भेजकर बस संचालन की मंजूरी लेगा। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन पीआर वेलवारियार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। उत्तराखंड सरकार ने बस संचालन की अनुमति दे दी है। परिवहन निगम शासन की अनुमति के साथ ही बसों का संचालन शुरू करेगा। अगले सप्ताह तक संचालन शुरू हो सकता है।

खाली दौड़ती रहीं सिटी बसें

मेट्रो के साथ ही सिटी बसों का संचालन भी शुरू किया गया, लेकिन बसों को सवारियां नहीं मिलीं और रूट खाली बसें दौड़ती रहीं। मेट्रो के साथ ही 32 रूटों पर बसों का संचालन किया जा रहा है। अधिकारियों ने सुरक्षा के साथ बस को सैनिटाइज करने का दावा किया है। मेट्रो में यात्रियों के बढ़ने के साथ ही बसों में भी यात्री बढ़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.