Move to Jagran APP

Fight Against Corona in UP: त्यौहार में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य, नहीं होंगे सार्वजनिक आयोजन

Fight Against COVID-19 in UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा चंद रोज बाद ही नवरात्रि दुर्गा पूजा दशहरा तथा दीपावली का त्यौहार है। कहीं पर सार्वजनिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 05:18 PM (IST)
Fight Against Corona in UP: त्यौहार में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य, नहीं होंगे सार्वजनिक आयोजन
Fight Against Corona in UP: त्यौहार में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य, नहीं होंगे सार्वजनिक आयोजन

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर अंकुश लगाने में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्यौहार के मौसम को लेकर तैयारी शुरू करने के साथ सख्ती भी की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 के साथ कोरोना तथा अनलॉक-4.0 की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंद रोज बाद ही नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा तथा दीपावली का त्यौहार है। इसमें भी कहीं पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी। लोग कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही घर से बाहर निकल सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को कोरोना काल में आने वाले त्योहारों के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 को देखते हुए पर्वों के दौरान कोई सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। त्योहारों को मनाने में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ के साथ कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या पर अभी भी नियंत्रण नहीं है। यहां पर स्वस्थ होकर घर जाने वाले लोगों की लगातार देखरेख हो। इन सभी के उपचार विधि का गहन अध्ययन किया जाए।

उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, जिला चिकित्सालयों में तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा मेडिकल कॉलेजों व चिकित्सा संस्थानों में सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों के इलाज के बारे में चिकित्सकों से विचार-विमर्श करें और स्वस्थ्य हुए रोगियों की दर में वृद्धि कराएं। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक दिन में एक लाख 55 हजार से अधिक टेस्ट होने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि समय पर कोविड-19 के रोगी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने से उसका उपचार एल-1 श्रेणी के कोविड चिकित्सालय में ही किया जा सकता है। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में ऑक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। प्रदेश के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में कोई समस्या न हो। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से बचाव तथा यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कोविड-19 तथा यातायात सुरक्षा के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री ने जीएसटी के अन्तर्गत अधिक से अधिक पंजीयन के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी की चोरी न होने पाए। उन्होंने उद्योग बन्धु की बैठक करने तथा उद्यमियों एवं निवेशकों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश भी दिए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.