लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की चेन तोडऩे को प्रयासरत सीएम योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक-2.0 में बड़ी शर्तों के साथ समाज को लाभ देने वाले बड़े आयोजन की 'अनुमति' दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में वन महोत्सव के दौरान पौधारोपण कार्यक्रम में कहा कि हम लोग बड़े आयोजन कर सकते हैं, बशर्ते उनमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी लोग कोविड-19 महामारी से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस तरह (पौधारोपण) के बड़े-बड़े आयोजन कर सकते हैं और यह आयोजन मिसाल बनेगा। यानी लम्बे समय तक इसका लाभ होगा। पौधारोपण का अभियान एक अच्छा प्रयास है और हम सभी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समाज को लाभ देने वाले बड़े आयोजन कर सकते हैं। पौधारोपण का यह अभियान इस बात की गवाह है कि इस वैश्विक महामारी के दौरान भी बचाव तथा इसके रोकथाम प्रोटोकॉल का पालन करके हम वन महोत्सव का हिस्सा बन सकते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में 25 करोड़ पौधे रोपने के अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कोविड-19 से पहले, उसके दौरान और उसके बाद... यह तीन प्रकार की श्रेणियां दुनिया में स्पष्ट रूप से देखने को मिलेंगी। इससे यह बात जाहिर होगी कि कोविड-19 से पहले इस दुनिया की स्थिति क्या थी, उसके दौरान क्या हालात हैं और उसके बाद दुनिया में क्या परिवर्तन होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पौधारोपण अभियान के प्रति लोगों का जोश देखते ही बनता है, लेकिन साथ ही साथ हमें वैश्विक महामारी से भी लडऩा है। यहां पौधारोपण अभियान के दौरान सामाजिक दूरी का भी पालन स्पष्ट दिखाई दे रहा है। यह एक अच्छा प्रयास है और हम सभी लोग प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बड़े-बड़े आयोजन कर सकते हैं। यह आयोजन एक मिसाल है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौरान भी हम उससे बचाव और उपचार के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बड़े महोत्सव में भागीदार बन सकते हैं। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस