लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में सरकारी अफसरों व कर्मचारियों के बाद योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के सदस्य भी आ रहे हैं। ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह के बाद अब आयुष विभाग के मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं। उनका सहारनपुर के जिला अस्पताल में टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी के साथ ही बागपत में एडीजे के कोरोना की गिरफ्त  में आने के बाद से कोर्ट को बंद कर दिया गया है। मोती सिंह के परिवार के भी कई सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके बेटे, बहू और पौत्रों की भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में 26061 लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से 772 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। प्रदेश के आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह सहारनपुर में एक पारिवारिक कार्यक्रम में गए थे और पुल के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। इनके संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने के लिए सर्विलांस टीमें सक्रिय कर दी गई हैं।  फिलहाल बीते शुक्रवार को ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं शनिवार को 24 और लोगों की कोरोना से मौत हो गई। अब तक कुल 773 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। अभी तक 18154 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 7627 एक्टिव केस हैं।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने आयुष विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धर्म सिंह सैनी कोरोना वायरस संक्रमण की गिरफ्त में हैं। प्रदेश में कोरोना की जंग लड़ रहे महकमे के मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ही कोरोना की गिरफ्त में हैं।सहारानपुर में मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी समेत 13 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है।

उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष राज्यमंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने शनिवार को सहारनपुर के  जिला अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई। इसके बाद मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉक्टर बीएस सोढ़ी ने पुष्टि की है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंत्री को राजकीय मेडिकल कॉलेज पिलखनी भेजा गया है। आयुष मंत्री को क्वॉरंटाइन के लिये पिलखनी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया। आयुष मंत्री के पूरे परिवार को होम क्वॉरंटाइन किया गया है। ब उनके परिवार के सदस्यों का भी सैंपल लिया जाएगा। सीएमएस ने बताया कि मंत्री को खांसी की शिकायत है और वह थकावट भी महसूस कर रहे हैं। एक्सरे के बाद आज ट्रू-नॉट मशीन से उनकी कोरोना जांच कराई गई। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्यमंत्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है। 

लखनऊ में 78 कोरोना केस और बढ़े : लखनऊ में शनिवार को 78 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें यूपी पुलिस की आपातकालीन सेवा 102 कार्यालय में 32, कुर्सी रोड में 1, कैंच रोड में 4, मोहान रोड में 2, इंदिरानगर में 3, चौक में 1, काजमैन में 2, हरिनगर में 1, विकासनगर में 1, अलीगंज में 1, सिग्नेचर बिल्डिंग में 1, मलिहाबाद में 1, देवीखेडा में 1, बनीकला में 1, सरोजनीनगर में 1, फैजाबाद रोड में 1, नरही में 1, कल्याणपुर में 2, गुडम्बा में 2, एलडीए कालोनी में 3, चन्दरनगर में 5, गायत्रीनगर में 2, अजयनगर में 1, राजाजीपुरम् में 1, आईडीएच में 2, गौतमपल्ली में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

स्वास्थ्य भवन में भी पहुंचा कोरोना : यूपी में कोरोना वायरस ने स्वास्थ्य महानिदेशालय में भी दस्तक दे दी है। यहां द्वितीय तल पर स्थित स्टेट टीबी आफिस में कार्यरत एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। फिलहाल इसके संपर्क में आए दूसरे कर्मचारियों की ट्रेसिंग की जा रही है। वही कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के बाद ऑफिस को बंद कर सैनिटाइजेशन करवाया गया है।कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ रहा है। राजधानी में स्थित स्वास्थ्य भवन में स्टेट टीबी ऑफिस में कोरोना संक्रमित मरीज के पाए जाने के बाद इस भवन में स्थित दूसरे कार्यालयों के कर्मचारियों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

कानपुर में कोरोना से दो की मौत, 31 पॉजिटिव : कानपुर जिले में कोरोना से दो और की मौत हो गई है। हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज के दौरान साकेत नगर निवासी 80 वर्षीय महिला एवं 35 वर्षीय आचार्य नगर निवासी युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। प्राइवेट लैब की जांच में 31 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। शनिवार को 29 और को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में काेरोना पॉजिटिव की संख्या 1315 हो गई है, जिसमें से 58 की मौत हो चुकी है, जबकि 941 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। एक्टिव केस 316 हो गए हैं।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस