लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 2 करोड़ 34 लाख लाभार्थी किसानों को शीघ्र अगली किस्त जारी किए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए किसानों के हित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अगली किस्त शीघ्र जारी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने इस संदर्भ में भारत सरकार के कृषि सचिव संजय अग्रवाल से बात की है। उन्होंने प्राथमिकता पर निदेशक कृषि डॉ. एपी श्रीवास्तव को पात्र किसानों के डेटा आज ही भारत सरकार को भेजे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रदेश के 2 करोड़ 34 लाख किसानों तथा पिछली बार के अवशेष 32 लाख किसानों को मिलाकर 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह के अंदर अगली किश्त 2000 रुपये निर्गत कर दी जाएगी।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने इस महामारी के बीच तत्परतापूर्वक कार्य करने के लिए अपर मुख्य सचिव कृषि  देवेश चतुर्वेदी एवं उनके सहयोगियों सहित कृषि निदेशक और कृषि निदेशालय के कार्मिकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में हमें स्वयं को भी बचाना है और दूसरों को भी। अतः आप सभी से अनुरोध है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले एवं कोविड प्रोटोकोल का पालन करें। मास्क लगाएं, हाथों को बार बार धोयें या सैनीटाइज करें और दो गज दूरी बनाए रखें।