Move to Jagran APP

Serial Killer Brother: हत्यारोपित सोहराब को लेकर दिल्ली पुलिस रवाना, तिहाड़ जेल में किया जाएगा दाखिल

दिल्ली से आई पुलिस टीम सीरियल किलर भाई को लेकर रवाना। आरोपित की पत्नी बहन और होटल मैनेजर गोसाईगंज जेल भेजे गए। गैंगेस्टर कोर्ट में पेश हुआ रुस्तम भी उन्‍नाव जेल में दाखिल।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 11:37 PM (IST)
Serial Killer Brother: हत्यारोपित सोहराब को लेकर दिल्ली पुलिस रवाना, तिहाड़ जेल में किया जाएगा दाखिल
Serial Killer Brother: हत्यारोपित सोहराब को लेकर दिल्ली पुलिस रवाना, तिहाड़ जेल में किया जाएगा दाखिल

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के ऐशबाग स्थित श्री होटल में दिल्ली पुलिस की शह पर मौज मस्ती करते पकड़े गए सोहराब को दो दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया। गुरुवार देर रात दिल्ली पुलिस की दूसरी टीम लखनऊ आई और आरोपित को लेकर रवाना हो गई। सोहराब को तिहाड़ जेल में दाखिल किया जाएगा। उधर, पुलिस ने सोहराब की पत्नी सन्नो, बहन यासमीन और होटल मैनेजर अंकित को भी कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को गोसाईगंज जेल भेज दिया गया। उधर, गैंगेस्टर कोर्ट में सोहराब के भाई रुस्तम की पेशी हुई, जहां से उसे उन्‍नाव जेल भेज दिया गया। रुस्तम की शुक्रवार को कोर्ट में पेशी है।

prime article banner

एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक दिल्ली पुलिस को छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई थी। इसके बाद वहां के उच्चाधिकारियों ने आरोपित पुलिसकर्मियों के असलहे जब्त कर उन्हें हिरासत में लेने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिसकर्मियों के असलहे जब्त कर लिए गए। उधर, आरोपित पुलिसकर्मियों को जमानत मिल गई, जिन्हें दिल्ली पुलिस की दूसरी टीम अपने साथ ले गई है। 

यह भी पढ़ें :  Serial Killer Brother: हत्यारोपित सोहराब को मौज करा रही थी दिल्ली पुलिस, पुलिसकर्मियों समेत 10 गिरफ्तार

दो दिन की मिली रिमांड 

सोहराब, सन्नो, यासमीन और अंकित को गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट में पेश किया गया था। विवेचक ने विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के अर्जी देकर आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजे जाने की अर्जी दी। इस पर कोर्ट ने आरोपितों की दो दिन की रिमांड मंजूर की। दो दिन बाद आरोपितों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

कोर्ट ने पूछा, पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि विवेचक स्पष्ट करें कि इस मामले में सेवन सीएलए एक्ट के प्रावधानों के अनुसार क्या उचित रैंक के अधिकारी की ओर से एफआइआर दर्ज की गई है? इसके अलावा पूछा गया कि जिन पुलिसकर्मियों की अभिरक्षा में सोहराब था उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई क्यों नहीं हुई? न्यायालय ने सभी आरोपितों को दो दिन की रिमांड पर जेल भेजते हुए विवेचक को स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने आरोपितों की ओर से दी गई जमानत अर्जी को भी खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें : Serial Killer Brother: हत्‍यारोपित सोहराब का भाई रुस्‍तम फरार, पेशी पर आया था कानपुर

कानपुर जीआरपी लाइन में ठहरा था रुस्तम

कानपुर से पेशी के बाद दिल्ली पुलिस के साथ अचानक लापता हुआ रुस्तम गुरुवार को गैंगेस्टर कोर्ट में पेश हुआ। पूछताछ में दिल्ली पुलिस के सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि रुस्तम के साथ वह लोग बुधवार रात में कानपुर जीआरपी में ठहरे थे। सूत्रों का कहना है कि सोहराब के पकड़े जाने के बाद रुस्तम अलर्ट हो गया था और उसके साथ आए पुलिसकर्मियों ने भी अपना फोन बंद कर लिया था। लखनऊ पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि रुस्तम को लेकर दिल्ली पुलिस कहां ठहरी थी। शुक्रवार को भी कोर्ट में पेशी होने के कारण आरोपित को सुरक्षा कारणों से लखनऊ जेल के बजाय उन्‍नाव जेल में दाखिल किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.