Move to Jagran APP

PNG का कनेक्शन चाहिए, यहां क्लिक कर करें आवेदन Lucknow News

जहां-जहां पीएनजी लाइन वहां किया जा सकेगा आवेदन। किस्तों पर ले सकते हैं कनेक्शन की भी सुविधा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 08:51 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 08:18 AM (IST)
PNG का कनेक्शन चाहिए, यहां क्लिक कर करें आवेदन Lucknow News
PNG का कनेक्शन चाहिए, यहां क्लिक कर करें आवेदन Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। घर की रसोई तक पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) पहुंचाने के लिए अब कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। घर बैठे ही ऑनलाइन आवेदन कर कनेक्शन हासिल किया जा सकेगा। ऑनलाइन कनेक्शन की सुविधा सोमवार से ही शुरू की गई है।

loksabha election banner

ग्रीन गैस लिमिटेड के एमडी संजीव मेधी के मुताबिक, पीएनजी कनेक्शन लेना अब आसान हो गया है। किसी भी उपभोक्ता को अब ग्रीन गैस लिमिटेड की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा। अपने घर के पते के अलावा आइडी प्रूफ अपलोड करना होगा। इसके बाद कंपनी उसकी जांच करेगी और अगर कनेक्शन को हरी झंडी मिली तो उसके मोबाइल पर लिंक शेयर किया जाएगा। इसके बाद बाकी की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। ग्रीन गैस की वेबसाइट www.gglonline.net पर कर सकते हैं अपलोड।

किस्तों पर ले सकते हैं कनेक्शन

पीएनजी कनेक्शन के लिए कंपनी की ओर से छह हजार रुपये लिए जाते हैं। अगर किसी के पास एकमुश्त पैसा नहीं है तो वह मासिक किस्तों पर भी कनेक्शन ले सकता है। पैसे का भुगतान ऑनलाइन कर सकता है। 

इन इलाकों में कर सकते हैं आवेदन

आशियाना, साउथ सिटी, वृंदावन के कुछ इलाके, कृष्णानगर, गोमतीनगर, मेट्रो सिटी व कैंट।   

जल्द ही कई इलाकों में मिलेंगे कनेक्शन

चीफ मार्केटिंग मैनेजर एसपी गुप्ता का कहना है कि कंपनी ने काम के लिए कांट्रेक्टरों की संख्या बढ़ा दी है। बारिश के बाद तेजी से काम होगा। कुछ नए इलाकों में भी पाइप लाइन डालने का काम होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.