Move to Jagran APP

उप चुनाव वाले क्षेत्रों में विकास के एजेंडे को धार दे रही भाजपा, CM योगी बना रहे माहौल

यूपी उप चुनावों में आम चुनावों जैसी ही लहर चले इसके लिए सरकार व संगठन ने पूरी ताकत लगा दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ इन क्षेत्रों में दौरा कर विकास के एजेंडे को धार दे रहे हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 08:13 PM (IST)
उप चुनाव वाले क्षेत्रों में विकास के एजेंडे को धार दे रही भाजपा, CM योगी बना रहे माहौल
उप चुनाव वाले क्षेत्रों में विकास के एजेंडे को धार दे रही भाजपा, CM योगी बना रहे माहौल

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा सरकार बनने के बाद गोरखपुर, फूलपुर, कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा के उप चुनावों में मिली करारी हार ने संगठन और सरकार को बड़ा झटका दे दिया था। हालांकि सिकंदरा, निघासन और आगरा विधानसभा क्षेत्र के उप चुनावों में भाजपा को सफलता भी मिली, लेकिन अब पूरी कोशिश यही है कि आने वाले उप चुनावों में आम चुनावों जैसी लहर चले। इसके लिए सरकार और संगठन ने पूरी ताकत लगा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इन क्षेत्रों में दौरा कर विकास के एजेंडे को धार दे रहे हैं।

prime article banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बाराबंकी के नवाबगंज, कानपुर के गोविंदनगर और मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में जा रहे हैं। वहां लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करने से लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। योगी के साथ इन स्थानों पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी रहेंगे। योगी ने 28 अगस्त को बहराइच जिले का दौरा किया जहां बलहा क्षेत्र में उप चुनाव होना है। बहराइच में योगी ने 57 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और 12 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह कहते हैं 'मोदी-योगी की सरकार ने विकास को रफ्तार दी है और भाजपा ने हर परिवार तक सुख-दुख में पहुंचकर सकारात्मक माहौल सृजित किया है। जाहिर है कि चुनाव मैदान में जनता को छलने वाले विपक्षी दलों का कोई वजूद नहीं रहेगा।'

हमीरपुर में उप चुनाव अगले हफ्ते ही होना है, जबकि सहारनपुर के गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ के इगलास, फीरोजाबाद के टुंडला, कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ के कैंट, बाराबंकी के जैदपुर, अंबेडकरनगर के जलालपुर, प्रतापगढ़, बहराइच की बलहा और मऊ जिले की घोसी सीट पर उप चुनाव की अधिसूचना जारी होनी है। इसके पहले ही योगी ने व्यापक दौरा कर योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर माहौल बनाया है।

सीएम योगी ने छह सितंबर को सहारनपुर में 450 करोड़ रुपये, सात सितंबर को प्रतापगढ़ में 2.18 अरब की 165 परियोजनाओं, सात को ही अंबेकरनगर में 287 करोड़ रुपये, 13 सितंबर को चित्रकूट में 181 करोड़ रुपये, 14 को फीरोजाबाद के टुंडला में 391 करोड़ रुपये और 14 सितंबर को ही अलीगढ़ में 1135 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर ढाई वर्ष की सरकार की उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.