Move to Jagran APP

Top Lucknow News of the day, 06 Jul 2019, स्‍मृति ईरानी: 'दीदी आपके द्वार', मेनका गांधी सुल्‍तानपुर में, देसी बम विस्‍फोट, यूपी में बरसात

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने शुरू किया दीदी आपके द्वार कार्यक्रम। मेनका गांधी का भष्‍टाचार पर हमला। देसी बम विस्‍फोट में तीन घायल। यूपी में बरसात से मौसम सुहाना।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 04:28 PM (IST)
Top Lucknow News of the day, 06  Jul 2019,  स्‍मृति ईरानी: 'दीदी आपके द्वार', मेनका गांधी सुल्‍तानपुर में, देसी बम विस्‍फोट, यूपी में बरसात
Top Lucknow News of the day, 06 Jul 2019, स्‍मृति ईरानी: 'दीदी आपके द्वार', मेनका गांधी सुल्‍तानपुर में, देसी बम विस्‍फोट, यूपी में बरसात

लखनऊ, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अमेठी में 'दीदी आपके द्वार' कार्यक्रम शुरू किया। उनहोंने कहा कि अमेठी ने 23 मई को अपना सांसद नहीं, दीदी को चुना है। मैं उसी रिश्ते के साथ आगे बढ़ रही हूं। सांसद मेनका गांधी ने सुल्‍तानपुर में कहा कि घूसखोरों, बेईमानों के बारे में हमें सूचित करें, लेकिन किसी को एक रुपए भी ना दें। गोंडा के एक प्राथमिक विद्यालय के पास रखे हुए देसी बम में विस्‍फोट हो गया। जिसमें तीन बच्‍चे जख्‍मी हो गए जिनका इलाज जिला अस्‍पताल में चल रहा है। शनिवार को लखनऊ समेत कई इलाकों में तेज बारिश हुई। वहीं सीतापुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 11 लोग झुलस गए। 

loksabha election banner

स्मृति ने शुरू किया 'दीदी आपके द्वार' कार्यक्रम
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक दिन के दौरे पर शनिवार को संसदीय क्षेत्र अमेेेेठी के सलोन विधानसभा क्षेत्र के कांटा गांव पहुंची है। यहां उन्होंने 'दीदी आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत विकास खंड छतोह के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चौपाल लगाई। उन्‍होंने कहा कि मैं उन्हें यह बता दूं कि अमेठी ने 23 मई को अपना सांसद नहीं, दीदी को चुना है। मैं उसी रिश्ते के साथ आगे बढ़ रही हूं। 18 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया है। इसके साथ ही स्मृति ने कहा कि युवाओं के लिए हर ब्लाक में सांसद निधि से वॉलीबॉल स्टेडियम व बैडमिंटन कोच बनेगा।

घूसखोरों-बेईमानों के बारे में हमें सूचित करें: मेनका गांधी 
सुल्‍तानपुुुर की सांसद बनने के बाद मेनका संजय गांधी शनिवार को तीसरी बार अपने दो दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र पहुंची। वह सुबह विमान से लखनऊ पहुंची। इसके बाद सड़क मार्ग से मुसाफिरखाना अलीगंज होते हुए शास्त्रीनगर आवास पर आईं। केशकुमारी इंटर कालेज में पौधरोपण के बाद पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में शिरकत की। तभी इस भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान के दौरान एक बुजुर्ग उठकर तहसीलों और थानों में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर जोर-जोर से आवाज लगाने लगा। इस पर मेनका गांधी उठकर मंच के सामने आई और उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर दें। उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभा में मेनका ने लोगों को नसीहत दी कि मैं पहले से ही कह रही हूं कि घूसखोरों, बेईमानों के बारे में हमें सूचित करें, लेकिन किसी को एक रुपए भी ना दें। इसके बावजूद कुछ लोग घूस दे देते हैं। इसके लिए हम लोग भी जिम्मेदार हैं। इसलिए सबको आवाज उठानी होगी। किसी को भी घूस नहीं देने की प्रतिज्ञा करनी होगी।

देसी बम विस्‍फोट में तीन बच्‍चे घायल 
गोंडा जिले में एक प्राथमिक विद्यालय के पास रखे हुए देसी बम में विस्‍फोट हो गया। जिसमें तीन बच्‍चे जख्‍मी हो गए। आनन-फानन उन्‍हें इलाज के लिए जिला अस्‍पताल भेजा गया। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है कि स्‍कूल के पास बम कहां से आया। बम विस्‍फोट से इलाके में दहशत फैल गई है। मामला थाना कोतवाली देहात के बनघुसरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास का है। स्‍कूल में छुट्टी के पास बच्‍चे अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच रास्‍ते में कुछ बच्‍चों को एक झोला पड़ा हुआ दिखाई दिया। खेल-खेल में जैसे ही बच्‍चों ने वो झोला उठाया उसमें भीषण विस्‍फोट हो गया।

UP : तेज बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत
मध्यप्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके चलते शनिवार को लखनऊ समेत कई इलाकों में तेज बारिश हुई। बादलों की आवाजाही सुबह से ही जारी रही। उधर, सीतापुर में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से चपेट में आकर 11 लोग बुरी तरह से झुलस गए। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले तीन-चार दिन भारी बारिश हो सकती है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री रिकार्ड हुआ, जोकि सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जून के जाते ही मानसून के प्रवेश से प्रदेश भर में गर्मी से राहत की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.